न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धनबाद में बोले राजनाथ – पूरे विश्‍व में भारत का बज रहा है डंका

eidbanner
418

Dhanbad:  लोकसभा चुनाव में धनबाद से पार्टी प्रत्‍याशी पशुपतिनाथ सिंह के समर्थन में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को चुनावी सभाएं कीं. झरिया के डिगवाडीह स्थित सर्कस मैदान में सभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि आज पूरे विश्‍व में भारत का डंका बज रहा है. भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था तेजी से बढ़ रही है. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पहले भारत को लोग कमजोर, गरीब कह कर संबोधित करते थे, लेकिन मोदी सरकार ने उन लोगों की सोच को बदल दिया है.

इसे भी पढ़ें – खूंटी के कोचांग में सामूहिक दुष्कर्म मामले में फादर अल्फांसो दोषी करार, कोर्ट से ही भेजा गया जेल

बहादुर लाशें नहीं गिना करते

झामुमो एवं कांग्रेस को करार जवाब देते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्ष पर जम कर हमला बोला. एयर स्‍ट्राइक के मुद्दे पर बोलते हुए राजनाथ ने कहा कि वायु सेना ने पाकिस्तान में जाकर आतंकियों को मार गिराया, लेकिन झामुमो को कैसे बतायें कि बहादुर लाशें नहीं गिनते. यह काम गिद्धों का होता है. उन्‍होंने कहा कि आतंकवाद की कोई जाति नहीं होती है. इस लड़ाई को कमजोर बनाने की कोशिश विपक्षी कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि जो हमें छेड़ेगा, उसे हम छोड़ेंगे नहीं.

इसे भी पढ़ें – भारत नहीं तो क्या पाकिस्तान में लिया जाएगा भगवान राम का नाम : शाह

हमारा आर्थिक प्रबंधन मजबूत, महंगाई पर काबू

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जब-जब चुनाव आया, महंगाई चुनावी मुद्दा बना रहा. लेकिन लेकिन 2004 और 2019 के चुनाव में मंहगाई मुद्दा नहीं बन सकी है. मोदी ने महंगाई पर पूरी तरह से रोक लगा दिया है. देश के चौकीदार पूरी तरह से चौकन्‍ना हैं, जिसके कारण आज देश में भ्रष्‍टाचार करनेवाले लोगों को देश छोड़ कर भागना पड़ा. राजनाथ ने कहा कि आज मंहगाई 2 से 3 फीसद में बंधी हुई है. हमारा आर्थिक प्रबंधन मजबूत है. भ्रष्टाचार पर रोक लगी. भाजपा ने छह साल में 52 लाख करोड़ रुपये लोन बांटे. उन्‍होंने कहा कि जो भी देश का पैसा लेकर भागा है, भरोसा दिलाता हूं उनके पेट से पैसा निकालूंगा.

इसे भी पढ़ें – जेडीयू प्रवक्ता ने ‘शूर्पणखा’ से की मीसा की तुलना, आरजेडी का पलटवार

तेजी से बढ़ रही है अर्थव्यवस्था

राजनाथ ने कहा कि इस बार जिस तरह का समर्थन मिल रहा है, वैसा पहले कभी नहीं मिला. पहले चिलचिलाती धूप में खड़े लोग नहीं देखा. उन्‍होंने कहा कि इस बार के चुनाव में 100 से अधिक सभाएं कीं और हर जगह जनता का भरपूर प्‍यार भाजपा को मिल रहा है. राजनाथ ने कहा कि यह सच है कि आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है. पहले बोला जाता था कि भारत कमजोर है, गरीबों का देश है, लेकिन अब ऐसा नहीं. करिश्माई काम हुआ है. आज भारतीय अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही है. 9वें स्थान से छठे स्थान पर पहुंच चुकी है. कुछ महीनों में भारत 5वें स्थान पर होगा. आनेवाले सालों में टॉप थ्री देश बनेगा.

इसे भी पढ़ें – पलामू: पुराना विद्यालय भवन जर्जर, बनने के चार वर्ष में ही नये भवन की दीवारों पर पड़ी दरारें

कश्मीर समस्या का समाधान होकर रहेगा  

झरिया में राजनाथ सिंह ने कहा कि पुलवामा हमले के खिलाफ भारत की कार्रवाई का विश्व के कई देशों ने भी समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि भारत ने आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान में घुस कर जो कार्रवाई की है, वह सब आपके सामने है. आतंकवाद का सफाया करने के लिए सभी देशों को ईमानदारी से पहल करनी होगी. भारतीय सेना को यह आदेश दे दिया गया है कि पड़ोसी देश से एक भी गोली चले तो इधर से गोली गिनी नहीं जानी चाहिए. राजनाथ ने कहा कि घुटने टेक कर सरकार नहीं चलायी जाती है. यह नरेंद्र मोदी सरकार ने दिखा दिया. राष्ट्रीय कानून के बारे में कहा कि मोदी सरकार के दोबारा आने पर इसे इतना कठोर बनाया जाएगा कि इसे सोच कर भी गलत करनेवालों की रूह कांप जाएगी. उन्होंने कहा कि कश्मीर की समस्या का समाधान होकर रहेगा. इसके लिए भारत सरकार पूरी तत्परता से लगी है. यही कारण है कि देश में अब आतंकवाद की घटनाएं नहीं हो रही हैं. यह कश्मीर तक ही सीमित रह गई है. कहा कि 2030 तक भारत आर्थिक मामलों में विश्व के 3 देशों की श्रेणी में आ जाएगा. भारत दिनोंदिन एक ताकतवर देश बनता जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – प्रियंका ने पीएम मोदी को बताया दुर्योधन, कहा- अहंकार को देश ने कभी माफ नहीं किया

कांग्रेस ने शुरू की प्रधानमंत्री आवास योजना, लेकिन काम हमने किया 

राजनाथ ने कहा कि हर सरकार के काम करने की अपनी शैली होती है. प्रधानमंत्री आवास योजना कांग्रेस ने शुरू की, लेकिन काम हमने किया. कांग्रेस ने 6 साल में 25 लाख आवास बनवाये. हमलोगों ने 1 करोड़ 30 लाख आवास बनवाये. प्रधानमंत्री उज्ज्‍वला योजना में 13 करोड़ गैस कनेक्शन दिये. 2022 तक भारत में एक भी ऐसा परिवार नहीं होगा, जिसके पास छत और गैस न हो. सड़क निर्माण का सिलसिला अटल जी ने शुरू किया. भाजपा के कार्यकाल में नेशनल हाईवे का निर्माण प्रतिदिन 32 किलोमीटर हो रहा है.

झरिया के डिगवाडीह स्थित सर्कस मैदान में सभा से पहले भाजपा कार्यकर्ताओं ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह का जोरदार स्वागत किया. इस दौरान भाजपा प्रत्याशी पशुपति नाथ सिंह, विधायक राज सिन्हा, फूलचंद मंडल, निरसा की पूर्व विधायक अपर्णा सेन गुप्ता, रागनी सिंह, हरी प्रकाश लाटा, लोजपा के नेता बेलाल खां सहित कई नेताओं ने माला पहना कर राजनाथ सिंह का स्वागत किया. मौके पर महावीर पासवान, विष्णु त्रिपाठी, राजकुमार अग्रवाल, अपर्णा सेनगुप्ता, सरिता श्रीवास्तव, नितिन भट्ट, मुद्रिका पासवान आदि थे.

इसे भी पढ़ें – शिबू सोरेन ठीक से चल नहीं सकते, लड़ रहे हैं चुनाव, 40 साल तक संथाल के लिए कुछ नहीं किया: सीएम

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: