National

भारत नहीं तो क्या पाकिस्तान में लिया जाएगा भगवान राम का नाम : शाह

Ghatal (West Bengal) भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगाया कि वह राज्य में लोगों को ‘‘जय श्री राम’’ का उद्घोष नहीं करने दे रही हैं. उन्होंने हैरानी जतायी कि अगर ‘राम’ का नाम भारत में नहीं , तो क्या पाकिस्तान में लिया जायेगा.

एक चुनावी सभा को यहां संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव राज्य में लोकतंत्र बहाल करने के लिये है. भाजपा यहां 42 लोकसभा सीटों में से 23 से अधिक सीटें जीतेगी.

advt

इसे भी पढ़ेंःवीवीपैट से 50 फीसदी मिलान की मांग पर विपक्ष को झटकाः SC ने खारिज की याचिका

जय श्री राम का उद्घोष कर रहे लोगों को खदेड़ दी थीं ममता बनर्जी

शाह ने कहा कि भगवान राम भारत की संस्कृति का हिस्सा हैं. क्या कोई उनका नाम लेने से किसी को रोक सकता है? मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि अगर श्रीराम का नाम भारत में नहीं लिया जायेगा तो क्या यह पाकिस्तान में जपा जायेगा.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें यह नजर आ रहा है कि बनर्जी शनिवार को पश्चिम मिदनापुर जिले में एक जगह पर अपनी कार रोकती हैं और वहां ‘‘जय श्री राम’’ का उद्घोष कर रहे लोगों को खदेड़ देती हैं. मुख्यमंत्री का काफिला उसी इलाके से होकर गुजर रहा था.

इसे भी पढ़ेंःवोटिंग के बाद रोड शो समेत दो मामलों में पीएम मोदी को चुनाव आयोग की क्लीनचिट

मोदी सरकार ने पश्चिम बंगाल को 4,24,800 दिए करोड़ 

शाह ने दावा किया कि नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने पांच साल के कार्यकाल में पश्चिम बंगाल को 4,24,800 करोड़ रुपये दिये लेकिन यह जनता तक नहीं पहुंचा बल्कि सिंडिकेट को पहुंच गया. उन्होंने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली संप्रग-2 सरकार के तहत राज्य को सिर्फ 1,32,000 करोड़ रुपये आवंटित किये गए थे.

भाजपा प्रमुख ने बांग्लादेश से आये अवैध प्रवासियों को देश से हटाने के लिये राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लागू करने की अपनी पार्टी की प्रतिबद्धता को दोहराया.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: