Crime NewsJharkhandRanchi

रांची : एनजीओ की आपत्ति के बाद कब्र से निकाला गया नवजात का शव

विज्ञापन

Ranchi : बुधवार को एक नवजात बच्चे का शव बरामद किया गया था. नवजात के शव को पुलिस संरक्षण के बगैर स्थानीय लोगों द्वारा हरमू मुक्ति धाम के पास दफनाया गया था. लेकिन एक एनजीओ की आपत्ति के बाद गुरुवार को अरगोड़ा थाना की पुलिस नवजात के शव को कब्र से निकालने मुक्ति धाम श्मशान घाट के पास पहुंची. शव को अरगोड़ा थाना की पुलिस और अरगोड़ा सीओ की मौजूदगी में निकाला गया और पोस्टमॉर्टम के लिए रिम्स भेजा गया.

इसे भी पढ़ें- पलामू: सहोदय मिशन स्कूल में पांचवीं की छात्रा की संदिग्ध मौत, पुलिस जांच में जुटी 

advt

क्या है पूरा मामला

बता दें कि 15 अगस्त की सुबह 8 बजे हरमू मुक्ति धाम पुल के पास एक नवजात बच्चे का शव बहकर आया था. उसे कुत्ता नोच-नोचकर खा रहा था, जिसपर स्थानीय लोगों की नजर पड़ी. लोगों ने अरगोड़ा थाना को इसकी जानकारी दी, लेकिन जानकारी मिलने के बाद भी पुलिस नहीं पहुंची, तब स्थानीय लोगों ने बच्चे के शव को हरमू मुक्ति धाम के पास दफना दिया.

इसे भी पढ़ें-  पलामू: युवक के अपहरण का मामला झूठा निकला, पुलिस की जांच में सच से उठा पर्दा

एनजीओ की पहल पर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया शव

इस मामले की जानकारी पालोना नाम के एनजीओ को हुई. उसके बाद एनजीओ ने आपत्ति जतायी कि बिना पोस्टमॉर्टम के कैसे बच्चे के शव को दफना दिया गया और पुलिस क्यों नहीं आयी. एनजीओ द्वारा पुलिस के वरीय अधिकारी को सूचना देने के बाद पुलिस हरकत में आयी और बच्चे के दफनाये गये शव को बाहर निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए रिम्स भेजा.

adv

क्या कहती हैं पालोना एनजीओ की सदस्य

पालोना एनजीओ की सदस्य मोनिका ने बताया कि यह एनजीओ लावारिस नवजात बच्चों के शव जहां भी मिलते हैं, उसकी जांच करता है. अगर नवजात बच्चे का शव कहीं मिलता है, तो उसकी मौत कैसे हुई, उसके बारे में जानकारी प्राप्त करता है. इसलिए इस बच्चे का शव निकलवाया गया कि पता चल पाये कि बच्चे की मौत कैसे हुई.

इसे भी पढ़ें- मकान पर कब्जा के लिए भाई-बहन को कमरे में बंद रखने वाले डॉ. डीके गुप्ता को बचा रही पुलिस, चार दिन बाद…

क्या कहते हैं थाना प्रभारी

अरगोड़ा थाना प्रभारी रतिभान सिंह ने बताया कि बच्चे के शव को एनजीओ की आपत्ति के बाद निकलवाया गया है और उसे रिम्स पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया. बच्चे की मौत कैसे हुई, इसकी जानकारी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मिलेगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close