JharkhandRanchi

#DeputyMayor का निर्देश नहीं मान रहे मॉल व #CommercialComplex के संचालक,  पुरानी दर पर ले रहे पार्किंग शुल्क

Ranchi  :  रांची नगर निगम अंतर्गत जितने भी मॉल और कॉमर्शियल कांप्लेक्स  हैं, उनके पार्किंग स्पॉट पर वाहन खड़े करने पर निगम के तय रेट पर शुल्क लिये जाने का निर्देश दिया गया है. यह रेट प्रति 3 घंटे के लिए दो पहिया वाहनों से 5 और चार पहिया वाहनों से 20 रुपये लिया जाना है.

यह निर्देश डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने दिया है. लेकिन डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय के   निर्देश की राजधानी के अधिकांश मॉल व कॉमर्शियल कांप्लेक्स संचालक जमकर धज्जियां उड़ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : झारखंड महागठबंधन : सीट का दावा कर प्रेशर पॉलिटिक्स में उतरीं कांग्रेस-आरजेडी

advt

पार्किंग शुल्क लेने वाले कहते हैं,  जहां शिकायत करनी है, वहां कर दो

यूं कहें कि तो डिप्टी मेयर का निर्देश महज दिखावा बन कर रह गया है. जनता के हित में दिये उनके कागजी फरमान को शहर के मॉल व कॉमर्शियल कांप्लेक्स संचालक  मानने से इनकार कर रहे है. आज भी कई मॉल में पुरानी दर पर ही पार्किंग शुल्क लिया जा रहा है. इस कड़ी में मेन रोड स्थित रोस्पा टावर सबसे आगे है.

जब उनसे कहा जाता है कि निगम ने पार्किंग शुल्क की नयी दर तय की है, तो पार्किंग शुल्क लेने वाले कहते हैं कि जहां शिकायत करनी है, वहां कर दो. इस वजह से रोजाना  कई मॉल में आम लोगों व पार्किंग स्टाफ में बकझक हो रही है.

इसे भी पढ़ें :  डबल डिजिट में पहुंचने को आजसू बेकरार, 19 सीटों पर है दावेदार

डिप्टी मेयर ने दिया था निर्देश, पर हो रही है मनमानी

बताते चलें कि गत 30 सितम्बर को डिप्टी मेयर ने अपने निगम कार्यालय कक्ष में  राजधानी के अधिकांश मॉल संचालकों के साथ  बैठक की थी. इसमें तय हुआ था कि राजधानी के सभी मॉल में वाहन पार्क करने वालों से अब निगम की दर पर ही शुल्क लिया जायेगा. यानि दो पहिया वाहनों के लिए प्रतिदिन 3 घंटे के लिए 5 रुपये और चार पहिया वाहनों के लिए प्रति 3 घंटे के लिए 20 रुपये लिये जायेंगे.

adv

उन्होंने इस संदर्भ में निगम की बाजार शाखा द्वारा सभी मॉल और कॉमर्शियल कांप्लेक्स संचालकों को एक पत्र भी जारी करने की बात कही थी. मॉल से पार्किंग वसूलने वालों को जब कहा जाता है कि निगम ने रेट में कमी की है, तो वे कहते है कि यहां यही रेट लिया जायेगा.


महेश पोद्दार भी जता रहे नाराजगी

निगम द्वारा जारी पार्किंग शुल्क दर के नये फरमान को नहीं मानने पर सांसद महेश पोद्दार भी नाराजगी जता रहे हैं. उन्होंने अपने सोशल मीडिया ट्विटर पर रोस्पा टावर द्वारा ली जा रही पार्किंग शुल्क रसीद की कॉपी को शेयर किया है. उन्होंने लिखा है कि पार्किंग शुल्क 5 रुपये होने के बावजूद रोस्पा टावर में 10  रुपये  लिये जा रहा है. जब नये रेट की बात शुल्क वसूलने वाले स्टॉफ से की जाती है, तो वे कहते हैं कि जहां शिकायत करनी है, वहां कर दो.

इसे भी पढ़ें : #Assembly_election: 193736 नये मतदाता विधानसभा चुनाव में करेंगे वोट, हटाये गये 23 हजार नाम

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button