न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#CM ने कहा था #Degree से नौकरी नहीं मिलेगी, तो आज किस मुंह से डिग्री देने गये थे : हेमंत

आप कहते हैं कि डिग्री से नौकरी नहीं मिलेगी, डिग्री लेकर घूमते रहो. करोड़ों लोग घूम रहे हैं. अंगूठा दिखाकर हुनर का पाठ पढ़ाया था लोगों को, तो फिर आज किस मुंह से डिग्री देने गये थे?

138

Ranchi : विपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री रघुवर दास से पूछा है कि जब आप कहते हैं कि डिग्री से नौकरी नहीं मिलेगी, डिग्री लेकर घूमते रहो. करोड़ों लोग घूम रहे हैं. अंगूठा दिखाकर हुनर का पाठ पढ़ाया था लोगों को, तो फिर आज किस मुंह से डिग्री देने गये थे?. हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री से ट्वीटर पर सवाल किया है.

रांची यूनिवर्सिटी में आयोजित 33वें दीक्षांत समारोह में आज मुख्यमंत्री ने भी भाग लिया था. दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद थे. इसके अलावा राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने भी छात्रों को उपाधि प्रदान की.

इसे भी पढ़े : उपलब्धियों और चुनौतियों से भरा है आज का युग, युवा इसे भुनायें : राष्ट्रपति #RamNathKovind

युवा बोले, हुनर वाला स्टेटमेंट कहीं महंगा न पड़ जाये चुनाव में

हेमंत सोरेन के इस ट्वीट पर युवाओं ने भी अपनी प्रतिक्रिया जतायी है. ट्वीटर यूजर जियाउल राज ने कहा कि हुनर वाला स्टेटमेंट कहीं चुनाव में महंगा ना पड़ जाये. वहीं एक अन्य यूजर सन्नी शुक्ला ने कहा कि चुनाव में अभी और अल बल बयान देंगे. सत्ता का नशा है जो उतरते दिख रहा है, असर तो पड़ेगा. इसके अलावा मनोहर कुमार ने हेमंत सोरेन को जवाब दिया कि आप भी तो कहते थे हुनर चाहिए, डिग्री से कुछ नहीं होता.

इसे भी पढ़े : झारखंड में बेरोकटोक चल रहा हवाला कारोबारः नेता,अपराधी,बड़े व्यापारी, ठेकेदार ठिकाने लगा रहे ब्लैक मनी

दीक्षांत समारोह में क्या बोले सीएम

अपने संबोधन में सीएम ने कहा कि युवाओं के मन में मिशन होना चाहिए. जीवन में कुछ करने की इच्छा है तो रास्ते अपने आप मिल जायेंगे. आने वाला समय ज्ञान संवर्धन का है. ज्ञान के इस युग में अधिक से अधिक ज्ञान की बढ़ोत्तरी हो, इसको लेकर मेहनत करनी होगप. उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र व विषय में आपने डिग्री ली है, उसमें उत्कृष्ठ बनें. छात्रों के कल्याण के लिए राज्य सरकार द्वारा चलायी जा रही सीएम फै लोशिप योजना का भी जिक्र किया.

उन्होंने कहा कि युवाशक्ति ही राष्ट्र की सबसे बड़ी शक्ति है. हमारे राज्य में सबसे बड़ा मानव संसाधन मौजूद है. उन्होंने कार्यक्रम के दौरान कहा कि मैं भी इसी विवि का छात्र रहा हूं. मैंने यहां से बीए एलएलबी की डिग्री ली है.

इसे भी पढ़े :  अब #Mall में भी #Bike का 5 और कार का 20 रुपये #Parking शुल्क, सिनेमा में MRP पर पानी बोतल

 

Mayfair 2-1-2020
SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like