JharkhandMain SliderRanchi

#BJP प्रदेश अध्यक्ष को सरयू राय की सलाह : घर-घर कमल हो जनसंपर्क का नारा, गिलुआ ने कहा था- चलेगा घर-घर रघुवर अभियान

Ranchi: प्रदेश बीजेपी ने आगामी चुनाव के मद्देनजर घर-घर रघुवर के नाम से जनसंपर्क अभियान चलायेगी. रविवार को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ ने इस बात की जानकारी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी थी. उस दिन भी बीजेपी के कुछ नेताओं ने इस बात पर आश्चर्य वयक्त किया था, कि विधानसभा चुनाव में किसी एक शख्स का नाम लेकर उतरना बीजेपी में पहली घटना होगी.

इस बीच बुधवार की सुबह करीब 10 बजे खाद्य आपूर्ति मंत्री और बीजेपी के सीनियर लीडर सरयू राय ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्विट किया. जिसमें उन्होंने लिखा हैः “झारखंड प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ से दूरभाष पर बात हुई.

उन्हें सलाह दिया कि चुनावी दृष्टि से जनसम्पर्क अभियान का नारा – “घर घर कमल” – तय करें. यह वाक्य केवल नारा नहीं होगा बल्कि निष्ठा का प्रतीक भी होगा. मेरा यह सुझाव उन्हें अच्छा लगा. दिल्ली से लौटते ही आज उनसे मिलूंगा.”

ram janam hospital
Catalyst IAS

किसी कार्यक्रम के सिलसिले में मंत्री सरयू राय फिलहाल दिल्ली में हैं.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

उल्लेखनीय है कि पिछले हफ्ते झारखंड दौरे पर आये बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा था कि धारा 370 और तीन तलाक झारखंड विधानसभा चुनाव में पार्टी का मुद्दा होगा.

इसे भी पढ़ें – ढुल्लू महतो की सहयोगी रही महिला ने यौन शोषण पीड़िता पर किया केस, मिली जमानत

आरएसएस के स्वयं सेवक लगातार सोशल मीडिया पर जता रहे विरोध

अपने आप को आरएसएस का स्वयं सेवक कहने वाले निर्मल सिंह भी लगातार सोशल मीडिया पर घर-घर रघुवर अभियान का विरोध जता रहे हैं. इस मामले को लेकर उन्होंने फेसबुक पर एक लंबी चौड़ी पोस्ट लिखी है. पोस्ट लिखने के बाद उन्होंने एक स्टेटस भी अपडेट किया है.

जिसमें साफ तौर से घर-घर रघुवर अभियान का विरोध झलकता है. इस मामले पर झारखंड विधानसभा के चुनाव प्रभारी ओम माथुर से भी बात की गयी. उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्हे कोई जानकारी नहीं है. सारा अपडेट लेने के बाद ही वो कुछ कह पाएंगे.

इसे भी पढ़ें –  #DK_Shivkumar: कर्नाटक में कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी का विरोध, दो बसें जलायी

चुनाव को लेकर बीजेपी काफी सक्रिय है

9 सितंबर 2019 को ‘घर-घर रघुवर’ कार्यक्रम शुरू होगा. उसके बाद जन आशीर्वाद योजना की शुरुआत 15 सितंबर को की जाएगी. इसी महीने 12 सितंबर को पीएम मोदी का झारखंड दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

बीजेपी झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के लिए रघुवर दास के चेहरे को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 सितंबर को भगवान बिरसा की धरती पर पधारकर प्रदेश को कई सौगात देंगे. प्रधानमंत्री झारखंड विधानसभा के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करेंगे.

यह भवन रघुवर सरकार की दृढ़ इच्छा शक्ति के कारण बनकर तैयार हो गया है. इसके अतिरिक्त साहेबगंज में गंगा नदी पर निर्मित बहुद्देशीय टर्मिनल का भी उद्घाटन होगा, जिसका शिलान्यास भी प्रधानमंत्री ने अपने पहले कार्यकाल में किया था. यह बंदरगाह संताल परगना को विकास की मुख्य धारा में तेजी से जोड़ेगा.

कई कल्याणकारी योजनाओं की तरह देशभर में लागू होने जा रही किसान पेंशन योजना का शुभारंभ प्रधानमंत्री झारखंड से ही 12 सितंबर को करेंगे.

इसे भी पढ़ें –  झारखंड में है ‘चूहों की सरकार’, सबको चूहेदानी में पकड़कर गंगा पार छोड़ेगी झामुमो : हेमंत सोरेन

Related Articles

Back to top button