Khas-KhabarNational

#DK_Shivkumar: कर्नाटक में कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी का विरोध, दो बसें जलायी

Bengaluru: कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के विरोध में कर्नाटक में कई जगह हिंसक प्रदर्शन किया गया. खबर है कि मंगलवार देर रात शिवकुमार के समर्थक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दो बसों को आग के हवाले कर दिया. वहीं कई बसों पर पथराव हुआ है.

इसे भी पढ़ेंःपटना को जल्द मिलेगी मेट्रो, DMRC को कार्य सौंपे जाने की मिली स्वीकृति

कोर्ट में शिवकुमार की होगी पेशी

Catalyst IAS
ram janam hospital

खबर है कि डीके शिवकुमार को ईडी कोर्ट में पेश करेगी,साथ ही शिवकुमार के वकील जमानत के लिए याचिका दायर करेंगे. वही मंगलवार को गिरफ्तारी के बाद उनका ब्लड प्रेशर हाई हो गया. जिसके बाद उन्हें मंगलवार रात राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

पुलिस के मुताबिक, रामनगर मंडल में करीब 10 बसों पर पथराव किया गया है. बसों के शीशे टूट गये हैं. रामनगर पुलिस ने बसों के परिचालन पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है. इसके साथ ही एहतियात के तौर पर बुधवार को रामनगर के सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे.

आशंका है कि कांग्रेस कार्यकर्ता बुधवार को भी गिरफ्तारी के विरोध में इस तरह का प्रदर्शन कर सकते हैं. इसे देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गयी है. साथ ही रैपिड एक्शन फोर्स को भी तैनात किया गया है.

इसे भी पढ़ेंः#Money_Laundering: ईडी ने दिग्गज कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को किया गिरफ्तार

शिवकुमार की गिरफ्तारी से दिल्ली तक हड़कंप

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और संकटमोचन माने जाने वाले डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी से कर्नाटक से लेकर दिल्ली तक हलचल है.

इस कार्रवाई की विपक्षी नेताओं ने मंगलवार को कड़ी निंदा की. पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और एचडी कुमारस्वामी ने भाजपा पर असहमति के स्वर को दबाने के लिए केन्द्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया.

सिद्धरमैया ने शिवकुमार की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए ट्वीट किया,‘‘यह सिर्फ भाजपा सरकार की ढ़ांचागत विफलताओं से ध्यान भटकाने और असंतोष की आवाज़ को रोकने की कोशिश है. डीके शिवकुमार उनकी प्रतिशोध की राजनीति का शिकार हुए हैं.’’

वहीं, जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने कहा कि ईडी ने कई दिनों तक पूछताछ के बाद शिवकुमार को गिरफ्तार करने के पीछे उनके सहयोग नहीं करने को कारण बताया है,यहां तक कि उन्हें गणेश चतुर्थी पर एक दिन की भी छूट नहीं दी गई.

कांग्रेस और युवा कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने भी शिवकुमार की गिरफ्तारी की निंदा की और कहा कि वे अपने नेता के साथ हैं.

प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट किया,‘‘जांच में पूरे सहयोग के बावजूद डी के शिवकुमार को ईडी द्वारा गिरफ्तार किया गया. यह राजनीतिक प्रतिशोध है और कांग्रेस के खिलाफ भाजपा का हथकंडा है.’’

वहीं, मुख्यमंत्री बी एस येदयुरप्पा ने कहा कि कानून अपना काम करेगा. उन्होंने यह भी कहा कि अगर पूर्व मंत्री पर लगे आरोप गलत साबित हुए तो उन्हें सबसे ज्यादा प्रसन्नता होगी.

कांग्रेस के संकटमोचक माने जाने वाले पार्टी के नेता शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत दिल्ली में गिरफ्तार किया. ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग में पिछले कुछ दिनों में उनसे बार-बार पूछताछ की थी.

इसे भी पढ़ेंःझारखंड में है ‘चूहों की सरकार’, सबको चूहेदानी में पकड़कर गंगा पार छोड़ेगी झामुमो : हेमंत सोरेन

Related Articles

Back to top button