न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पटना : नीतीश ने शराबबंदी की समीक्षा के लिए की उच्चस्तरीय बैठक

200

Patna : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को अधिकारियों से कहा कि जब्त शराब के स्टाक को 15 दिन के भीतर नष्ट किया जाए. नीतीश ने इसके साथ ही राज्य में शराबबंदी कानून के उल्लंघन में लिप्त पुलिसकर्मियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया. नीतीश ने यह निर्देश अपने आधिकारिक आवास पर आयोजित एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिया.

इसे भी पढ़ेंःपथ विभाग की 5000 करोड़ की योजनाओं पर ब्रेक, बोकारो एक्सप्रेस हाइवे पर भी ग्रहण

बिहार में शराबबंदी कानून अप्रैल 2016 में लागू हुआ था

नीतीश ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि पुलिस थानों और अन्य स्थानों पर पड़े शराब के स्टॉक 30 सितम्बर तक नष्ट कर दिये जाने चाहिए. नीतीश कुमार सरकार ने बिहार में शराबबंदी कानून अप्रैल 2016 में लागू किया था. उन्होंने कड़े शराबबंदी कानून के उल्लंघन में पुलिसकर्मियों के संलिप्तता की खबरों को गंभीरता से लेते हुए कहा कि ऐसे अधिकारियों को सरकारी सेवा में रहने का कोई अधिकार नहीं है. कुमार ने ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ संबंधित पुलिस अधीक्षकों द्वारा ‘‘तत्काल कार्रवाई’’ की बात कही.

इसे भी पढ़ें : पुलिस महकमे के एक खास वर्ग का नौकरशाही में वर्चस्व, राष्ट्रपति से शिकायत

नीतीश ने अधिकारियों से शराब स्रोत का पता लगाने को कहा

उन्होंने इस तथ्य पर गौर किया कि बिहार में शराबबंदी के बाद शराब राज्य में मुख्य रूप से हरियाणा और अरूणाचल प्रदेश जैसे राज्यों से तस्करी करके लायी जा रही है. नीतीश ने अधिकारियों से कहा कि वे इसके ‘‘स्रोत का पता लगाने’’ का प्रयास करें.

इसे भी पढ़ें : घुटन में माइनॉरटी IAS ! सरकार पर आरोप- धर्म देखकर साइड किए जाते हैं अधिकारी

आबकारी टीम ने एक करोड़ रुपये की विदेशी शराब जब्त की

एक तरफ नीतीश बिहार में शराबबंदी की समीक्षा के लिए की उच्चस्तरीय बैठक कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर मुजफ्फरपुर जिले में आबकारी विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को लगभग एक करोड़ रुपये मूल्य की विदेशी शराब जब्त की है. यह शराब 550 कार्टनों में थी. राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू है. आबकारी अधीक्षक दीनबंधु ने बताया कि एक गुप्त सूचना पर विभाग की टीम ने मथुरापुर गांव में एक तालाब के पास खड़े एक ट्रक की तलाशी ली जिसमें विदेशी शराब के 550 कार्टन लदे थे. लगभग एक करोड़ रुपये मूल्य की इस शराब को जब्त कर लिया गया. उन्होंने बताया कि टीम को देखते ही, ट्रक चालक, खलासी और इसमें सवार अन्य लोग मौके से भाग गए.

इसे भी पढ़ें : IAS, IPS और टेक्नोक्रेटस छोड़ गये झारखंड, साथ ले गये विभाग का सोफासेट, लैपटॉप, मोबाइल,सिमकार्ड और आईपैड

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: