न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : भतीजी के बैंक खाते से 6 लाख उड़ाने वाला फूफा चढ़ा पुलिस के हत्थे

हैदरनगर थाना क्षेत्र के बिलासपुर की सुषमा देवी ने फूफा विजय राम पर प्राथमिकी दर्ज करायी थी

1,821

Palamu : भतीजी के खाते से छह लाख रुपये से अधिक की राशि उड़ाने वाले फूफा विजय राम को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है. उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

पलामू जिले के हैदरनगर थाना क्षेत्र के बिलासपुर की सुषमा देवी ने फूफा विजय राम पर प्राथमिकी दर्ज करायी थी. उसने आरोप लगाया था कि उसे बहला-फुसला कर उसके फूफा ने एटीएम कार्ड, बैंक पासबुक और मोबाइल  रखा लिया और जालसाजी कर एक महीने के भीतर कई बार में खाते से 6.10 लाख रुपये निकाल लिये.

इसे भी पढ़ें : रांची में ये 115 लोग करते हैं अवैध शराब का कारोबार, 11 लाइसेंसी दुकानदार वसूलते हैं ज्यादा दाम

विश्वास में लेकर दिया गया घटना को अंजाम 

थाना प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि भुक्तभोगी महिला ने हुसैनाबाद के एसडीपीओ विजय कुमार को आवेदन देकर कार्रवाई की गुहार लगायी थी. बताया था कि उनके एसबीआइ बैंक खाते से एटीएम के माध्यम कई किस्तों में 6 लाख 10 हजार रुपये उड़ा लिये गये हैं.

भुक्तभोगी ने काजीनगर निवासी विजय राम व गुड्डू पासवान को नामजद आरोपी बनाया था. दोनों के खिलाफ कांड संख्या 61/19 भादवि की धारा 406 व 420 दर्ज करते हुए अनुसंधान प्रारंभ किया गया. एएसआइ एसके मिश्रा ने कई स्तरों पर जांच की और मुख्य आरोपी विजय राम को गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें : पलामू : पारा शिक्षक का अपहरण, पूर्व ससुर और साला शक के घेरे में

SMILE

खाते से पैसे निकालने के दौरान हुई जानकारी

भुक्तभोगी को खाते से राशि गबन की जानकारी तब मिली जब वह गत 10 जून को स्थानीय ग्राहक सेवा केन्द्र में पैसे निकालने गयी. पता चला कि उसके खाते में मात्र 82 हजार रुपये ही शेष बचे हैं, जबकि उसके खाते में 6.92 लाख रुपये जमा थे.

थाना प्रभारी ने बताया कि पासबुक से स्पष्ट हो गया है कि राशि विभिन्न किस्तों में कई ग्राहक सेवा केन्द्रों से अवैध निकासी की गयी है. उन्होंने कहा कि पीड़िता आरोपी विजय राम के रिश्ते में भतीजी लगती है.

फूफा-भतीजी के रिश्ते के कारण भुक्तभोगी विजय के झांसे में आ गयी. विजय ने इसका फायदा उठाया. झांसे में लेकर एक महीने तक पीड़िता का पासबुक, एटीएम व मोबाइल अपने पास रखा. साथ ही नया एटीएम कार्ड निर्गत करने का फार्म पर हस्ताक्षर कर दे दिया था.

महिला नया एटीएम की प्रतीक्षा में रही और आरोपी उसके खाते से पैसे निकालता चला गया.

इसे भी पढ़ें : क्लास 8 की छात्रा से छेड़खानी व मारपीट के आरोप में पूर्व सैनिक गिरफ्तार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: