Fashion/Film/T.V

गो कोरोना, कोरोना गो गो: VMate Corona Anthem ने महामारी के खिलाफ एकजुट होने के लिए किया प्रेरित

Ravindra Singh

NW Desk: ट्रैंडिंग शॉर्ट वीडियो प्‍लेटफॉर्म VMate, जो कि दुनिया में सबसे ज्‍यादा डाउनलोड होने वाली 10 प्रमुख सोशल मीडिया एप्स में से एक है, कोविड-19 या कोरोना वायरस से फैलने वाली महामारी के खिलाफ युद्ध के अग्रिम मोर्चे पर डटी है.

प्‍लेटफॉर्म ने न सिर्फ यह सुनिश्चित किया कि उसके यूज़र्स को सही जानकारी मिले, बल्कि साथ ही उन्‍हें लॉकडाउन के दौरान घरों में मनोरंजन के विकल्‍प भी उपलब्‍ध कराए. और अब इस प्‍लेटफॉर्म पर VMate Corona Anthem भी लॉन्‍च किया गया है जो कि कोरोना के खिलाफ जंग में लोकप्रिय स्‍लोगन ‘गो कोरोना, कोरोना गो गो’ पर आधारित है.

VMate के सौजन्य से

VMate Corona Anthem इस महामारी से संबंधित संदेश फैलाता है, जिसने दुनिया को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया है और भारत की नरेंद्र मोदी सरकार को 21 दिनों का देशव्‍यापी लॉकडाउन घोषित करने पर विवश कर दिया. इस गीत के जरिए यह संदेश दिया गया है कि भारत इस खतरनाक वायरस के खिलाफ जारी जंग में विजेता बनकर सामने आएगा.

इसे भी पढ़ें – #Jharkhand में कोरोना से मरने वाले बुजुर्ग का तबलीगी कनेक्शनः बांग्लादेश और दिल्ली से लौटे जमातियों से की थी मुलाकात

साथ ही, यह गीत मौजूदा हालात को ध्‍यान में रखते हुए जनता को संदेश भी देता है. जैसे कि बार-बार हाथ धोने और मास्‍क लगाने की बात इसमें कही गयी है. यह गीत लोगों को मिलने-जुलने पर अभिवादन की भारतीय परंपरा के अनुरूप ‘नमस्‍ते’ करने को प्रेरित करता है.

VMate के इस गीत के बोल हैं – ‘इंडिया की जीत, कोरोना की हार, गो कोरोना, कोरोना गो गो… इंडिया से तू अब दूर हो’, जिनके मार्फत यही संदेश दोहराया गया है कि महामारी के खिलाफ युद्ध में भारत विजयी होगा और कोरोना को घुटने टेकने पड़ेंगे. इस गीत को अद्वैत नेमलेकर ने लिखा है और स्‍वर दिये हैं.

इसे भी पढ़ें – #Karnatak में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा BJP MLA जयराम ने दी बर्थडे पार्टी, भीड़ में बंटवायी बिरयानी

अद्वैत इससे पहले बॉलीवुड की लोक्रिपय फिल्‍मों जैसे ‘सांड की आंख’ के अलावा ‘गुज्‍जुभाई द ग्रेट’ जैसी गुजराती फिल्मों में काम कर चुके हैं. हाल में उन्‍होंने ‘स्‍पेशल ऑप्‍स’ सीरीज़ में भी काम किया है, जिसमें जाने-माने अभिनेता के के मेनन और विनय पाठक भी थे. VMate Corona Anthem वीडियो में ऍप से जुड़े कई क्रिएटर्स की प्रस्‍तुतियां शामिल हैं और इसे हिमांशु पटेल ने कोरियोग्राफ किया है.

यह गीत VMate द्वारा कोरोना महामारी के खिलाफ लोगों को एकजुट होकर संघर्ष करने की प्रेरणा देता है. आधुनिक दौर में यह संकट संपूर्ण मानवता के लिए सबसे बड़े खतरे के तौर पर सामने आया है. इससे पहले, इस ऍप ने कई डॉक्‍टरों और चिकित्‍सा जगत के अन्‍य पेशेवरों को भी जोड़ा था और उनके जरिए अपने यूज़र्स तक कोरोना संबंधी तथ्‍यपरक जानकारी पहुंचाने का प्रयास किया.

इसे भी पढ़ें –Corona का अमेरिका में कहरः दुनिया में पहली बार 24 घंटों में दो हजार से ज्यादा लोगों की मौत, 5 लाख से ज्यादा संक्रमित

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close