Bihar

पटरी से उतरी जनसाधारण एक्सप्रेस की चार बोगियां, कोई हताहत नहीं

Patna : दानापुर स्टेशन के सेन्ट्रल कैबिन से पहले रविवार को एक ट्रेन की चार बोगियां पटरी से उतर गईं. हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ हैं.

पूर्वी मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

उन्होंने बताया कि इस हादसे के बाद डीआरएम दानापुर ने वरिष्ठ रेल अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर पटरी से उतरी बोगियों को हटाने का कार्य शुरू करा दिया है.

इसे भी पढ़ें : कुशवाहा का नीतीश पर पलटवारः पूछा उनकी डीएनए रिपोर्ट आयी या नहीं

ट्रेन की गति काफी कम

दानापुर स्टेशन के प्लेटफार्म 4 से अपराह्न पौने चार बजे आनंद विहार जाने के लिए जनसाधारण एक्सप्रेस रवाना हुई और स्टेशन परिसर के सेन्ट्रल कैबिन के पास पहुंते ही उसकी चार बोगी पटरी से उतर गईं. घटना के समय ट्रेन की गति काफी कम थी. इस हादसे के बाद अप लाइन की ट्रेनें रोक दी गईं और उक्त ट्रेन से सभी यात्री नीचे उतर गए.

राजेश ने बताया कि हादसे के कारणों की जांच के लिए पूर्वी मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने प्रशासनिक स्तर की एक वरिष्ठ टीम का गठन कर दिया है.

इसे भी पढ़ें : मेरे परिवारवालों ने मुझे नकार दिया, मैं घुट-घुटकर नहीं जी सकता : तेजप्रताप

कुछ सवारी ट्रेनें हुई रद्द

उन्होंने बताया कि इस हादसे के कारण 12367 विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन, 12401 मगध एक्सप्रेस ट्रेन, 2317 कोलकता अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन,12393 सम्पूर्ण क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन और 12309 राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के मार्ग में परिवर्तन किया गया तथा आज रवाना होने वाली 15126 पटना-मांडुआडीह जनशताब्दी एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें : आज भी भारत सोने की लंका है, 21 हजार टन सोने की मालकिन हैं महिलाएं

राजेश ने बताया कि इसके अलावा कुछ सवारी ट्रेनें भी रद्द की गयी हैं तथा कुछ ट्रेनों का समय फिर से निर्धारित किया गया है.

 

Related Articles

Back to top button