Lead NewsNationalTOP SLIDERTRENDING

कांग्रेस में सुधार के लिए सोनिया ने बनाया टास्क फोर्स-2024, प्रियंका-चिदंबरम समेत कई नेता शामिल

New Delhi : कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के आंतरिक सुधार और ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के लिए राजनीतिक मामलों के समूह, टास्क फोर्स-2024 और सेंट्रल प्लानिंग ग्रुप का गठन किया है.

बताया जा रहा है कि अभी हाल ही में राजस्थान के उदयपुर में आयोजित कांग्रेस के नव संकल्प चिंतन शिविर के दौरान किए गए फैसलों के मद्देनजर ये सुधारात्मक कदम उठाए गए हैं. सोनिया गांधी की ओर से गठित टास्क फोर्स-2024 में आठ सदस्यों को शामिल किया गया है.

इसे भी पढ़ें :सीएम के प्रधान सचिव का करीबी विशाल विदेश भ्रमण का है शौकीन, दो वर्ष में तीन करोड़ खर्च करने की चर्चा

Catalyst IAS
SIP abacus

पॉलिटिकल ग्रुप में राहुल-आजाद शामिल

MDLM
Sanjeevani

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से किए गए एक ट्वीट के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से गठित राजनीतिक मामलों के समूह में 8 लोगों को शामिल किया गया है. इनमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, अंबिका सोनी, दिग्विजय सिंह, आनंद शर्मा, केसी वेणूगोपाल और जितेंद्र सिंह शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें :फिल्ममेकर राम गोपाल वर्मा पर 56  लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप, केस दर्ज

टास्क फोर्स-2024 में प्रियंका गांधी शामिल

इसके साथ ही, सोनिया गांधी की ओर से गठित टास्क फोर्स-2024 में भी 8 नेताओं को शामिल किया गया है. इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल, अजय माकन, प्रियंका गांधी वाड्रा, रणदीप सिंह सुरजेवाला और चुनावी रणनीतिकार सुनील कानगोलू शामिल हैं. वहीं, सेंट्रल प्लानिंग ग्रुप में दिग्विजय सिंह, सचिन पायलट, शशि थरूर समेत नौ नेताओं को शामिल किया गया है.

इसे भी पढ़ें :ज्ञानवापी केस में 26 मई को होगी अगली सुनवाई, कोर्ट ने दोनों पक्षों से सर्वे रिपोर्ट पर मांगी आपत्तियां

दो अक्टूबर से शुरू होगी भारत जोड़ो यात्रा

मीडिया की रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने उदयपुर चिंतन शिविर में किए गए फैसलों के क्रियान्वयन के मकसद से मंगलवार को दो अहम समूह समेत एक टास्क फोर्स का गठन किया है. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, कांग्रेस की दो अक्टूबर से प्रस्तावित भारत जोड़ो यात्रा के समन्वय के लिए नौ सदस्यीय केंद्रीय योजना समूह का भी गठन किया गया है.

इसे भी पढ़ें :ब्यूरोक्रेट्स के हर मर्ज की दवा है विशाल चौधरी, ‘हर डिमांड’ पूरी करने का है हुनर 

 

Related Articles

Back to top button