Main SliderRanchi

धनतेरस पर बाबूलाल मरांडी ने रघुवर सरकार पर फोड़ा 5000 करोड़ का बम

Ranchi: धनतेरस के मौके पर झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने 5000 करोड़ का बम फोड़ा है. मरांडी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में 5000 करोड़ का घोटाला हुआ है. यह घोटाला उन विभागों में हुआ है, जिनकी निगरानी स्वयं मुख्यमंत्री करते हैं. सरकार के कई विभागों में मिलाकर 5000 करोड़ का घोटाला हुआ है. उन्होंने कहा कि झारखंड हाई कोर्ट भवन के निर्माण में काफी घपला हुआ है. लेकिन सरकार यह मान कर बैठी थी कि‍ हाई कोर्ट निर्माण की जांच कोई नहीं करेगा, यह सरकार की गलतफहमी थी, जनता सब देख रही है.

इसे भी पढ़ें: झारखंड में 10 हजार से अधिक वारंटी हैं फरार, पुलिस नहीं कर पा रही है गिरफ्तार

सड़क, ऊर्जा, माइनिंग, शराब में हुए हैं घोटाले

SIP abacus

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि रघुवर दास सरकार सुनियोजित तरीके से ट्रेजरी के खजाने का दुरुपयोग कर रही है. अगर सभी विभागों के घोटालों की जांच की जाये तो लगभग 5000 करोड़ से भी ज्यादा का भ्रष्टाचार सामने आयेगा. सड़क, ऊर्जा, माइनिंग, शराब आदि सभी विभागों में घोटाला हुआ है. सबसे दिलचस्प बात यह है कि इन विभागों की निगरानी मुख्यमंत्री स्वयं करते हैं. मरांडी ने कहा कि भवन निर्माण विभाग में काफी गड़बड़ी की बात सामने आयी है. हाइ कोर्ट निर्माण में अनिमितता बरती गयी है. पर्दे में पीछे सरकार षडयंत्र कर रही है. इस भ्रष्‍टाचार में संलिप्त सचिव पर अब तक कोई जांच नहीं हुई, यह सरकार के काम पर प्रश्नचिन्ह खड़े करता है.


MDLM
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें: सबरीमला विवाद का असर ! कोलकाता के एक काली पूजा पंडाल में महिलाओं की इंट्री बैन

264 करोड़ के भवन की राशि 697 तक कैसे पहुंची

बाबूलाल ने कहा कि हाई कोर्ट निर्माण के लिए 366 करोड़ की राशि को प्रशासनिक स्वीकृति दी गयी थी. इसमें 267 करोड़ रुपए का टेंडर आमंत्रित किया गया. टेंडर 264 करोड़ का हुआ तो निर्माण राशि 697 करोड़ तक कैसे पहुंच गयी. यह मामला जब सीएम के संज्ञान में आया तो वे इसपर लीपापोती करने लगे. बाबूलाल मरांडी ने इस पूरे मामले की जांच सीबीआई या किसी बाहरी एजेंसी कराने की मांग की है.

इसे भी पढ़ें: पलामू : युवा उद्यमियों के पलायन को रोकने के लिए चेंबर बनाएगा यूथ विंग

चुनाव की घोषणा होते ही हाथ पांव फूलने लगेंगे

चुनाव की घोषणा होने दीजिए, अभी बहुत कूद रहे हैं, चुनाव की घोषणा होते ही हाथ पांव फूलने लगेंगे. उन्होंने कहा कि हम सरकार को छोड़ेंगे नहीं, जनता के सामने सभी भ्रष्‍टाचार को लाकर रहेंगे.






Related Articles

Back to top button