न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धनतेरस पर बाबूलाल मरांडी ने रघुवर सरकार पर फोड़ा 5000 करोड़ का बम

सीएम के अधीन कई विभागों में बाबूलाल ने लगाये भ्रष्‍टाचार के आरोप

1,831

Ranchi: धनतेरस के मौके पर झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने 5000 करोड़ का बम फोड़ा है. मरांडी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में 5000 करोड़ का घोटाला हुआ है. यह घोटाला उन विभागों में हुआ है, जिनकी निगरानी स्वयं मुख्यमंत्री करते हैं. सरकार के कई विभागों में मिलाकर 5000 करोड़ का घोटाला हुआ है. उन्होंने कहा कि झारखंड हाई कोर्ट भवन के निर्माण में काफी घपला हुआ है. लेकिन सरकार यह मान कर बैठी थी कि‍ हाई कोर्ट निर्माण की जांच कोई नहीं करेगा, यह सरकार की गलतफहमी थी, जनता सब देख रही है.

mi banner add

इसे भी पढ़ें: झारखंड में 10 हजार से अधिक वारंटी हैं फरार, पुलिस नहीं कर पा रही है गिरफ्तार

सड़क, ऊर्जा, माइनिंग, शराब में हुए हैं घोटाले

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि रघुवर दास सरकार सुनियोजित तरीके से ट्रेजरी के खजाने का दुरुपयोग कर रही है. अगर सभी विभागों के घोटालों की जांच की जाये तो लगभग 5000 करोड़ से भी ज्यादा का भ्रष्टाचार सामने आयेगा. सड़क, ऊर्जा, माइनिंग, शराब आदि सभी विभागों में घोटाला हुआ है. सबसे दिलचस्प बात यह है कि इन विभागों की निगरानी मुख्यमंत्री स्वयं करते हैं. मरांडी ने कहा कि भवन निर्माण विभाग में काफी गड़बड़ी की बात सामने आयी है. हाइ कोर्ट निर्माण में अनिमितता बरती गयी है. पर्दे में पीछे सरकार षडयंत्र कर रही है. इस भ्रष्‍टाचार में संलिप्त सचिव पर अब तक कोई जांच नहीं हुई, यह सरकार के काम पर प्रश्नचिन्ह खड़े करता है.


इसे भी पढ़ें: सबरीमला विवाद का असर ! कोलकाता के एक काली पूजा पंडाल में महिलाओं की इंट्री बैन

264 करोड़ के भवन की राशि 697 तक कैसे पहुंची

Related Posts

अंततः कर्नाटक में गिर गयी कुमारस्वामी की सरकार, गुरुवार को शपथ ले सकते हैं येदियुरप्पा

भाजपा को 105 मत मिले और सत्ता पक्ष को 99 वोट, कुल 204 विधायक थे उपस्थित

बाबूलाल ने कहा कि हाई कोर्ट निर्माण के लिए 366 करोड़ की राशि को प्रशासनिक स्वीकृति दी गयी थी. इसमें 267 करोड़ रुपए का टेंडर आमंत्रित किया गया. टेंडर 264 करोड़ का हुआ तो निर्माण राशि 697 करोड़ तक कैसे पहुंच गयी. यह मामला जब सीएम के संज्ञान में आया तो वे इसपर लीपापोती करने लगे. बाबूलाल मरांडी ने इस पूरे मामले की जांच सीबीआई या किसी बाहरी एजेंसी कराने की मांग की है.

इसे भी पढ़ें: पलामू : युवा उद्यमियों के पलायन को रोकने के लिए चेंबर बनाएगा यूथ विंग

चुनाव की घोषणा होते ही हाथ पांव फूलने लगेंगे

चुनाव की घोषणा होने दीजिए, अभी बहुत कूद रहे हैं, चुनाव की घोषणा होते ही हाथ पांव फूलने लगेंगे. उन्होंने कहा कि हम सरकार को छोड़ेंगे नहीं, जनता के सामने सभी भ्रष्‍टाचार को लाकर रहेंगे.






हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: