BiharELECTION SPECIALLead NewsNationalWest Bengal

बंगाल चुनाव : भाजपा से मुकाबले के लिए ममता बनर्जी ने राजद नेता तेजस्वी यादव से मिलाया हाथ

कहा, पार्टी समान विचारधारा वाले दलों के साथ आगामी विधान सभा चुनाव लड़ेगी

Kolkata : पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) को लेकर राजनीतिक सरगर्मी काफी तेज हो गयी है. विभिन्न राजनीतिक पार्टियां जोड़तोड़ के साथ गठबंधन को लेकर अपने प्रयास तेज कर दिये हैं. इसी कड़ी में ताजा मामला राष्ट्रीय जनता दल और तृणमूल कांग्रेस के बीच बढ़ती नजदीकियों का भी है.

टीएमसी औऱ राजद में गठबंधन की अटकलों के बीच राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) से राज्य सचिवालय नबन्ना में मुलाकात की. इस दौरान टीएमसी के वरिष्ठ नेता और शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम भी मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें :जमशेदपुर के ब्यूटी पार्लर में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 3 युवक व 3 युवतियां गिरफ्तार

4 विस सीटों पर बिहार से आये लोगों की है खासी आबादी

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से हाथ मिलाने के सवाल पर राजद नेता ने कहा कि हमारा और टीएमसी का रिश्ता पुराना है. हमारी विचारधारा भी समान है. यह लोकतंत्र और संविधान की रक्षा की लड़ाई है. पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 4 विधान सभा सीटों पर बिहार से आए लोगों की तादाद ज्यादा है. ऐसे तृणमूल कांग्रेस आरजेडी को साथ लेकर चल सकती है

इसे भी पढ़ें :असम में प्रियंकाः चाय बागान में तोड़ीं चाय की पत्तियां

राजद का बिहार के बाहर कर रहे विस्तार

गौरतलब है कि बिहार हाथ से निकलने के बाद राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने देश के दूसरे भागों में विस्तार की कोशिश तेज कर दी है. पार्टी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अब असम और पश्चिम बंगाल के चुनावी रण में उतरने का ऐलान किया है. उनकी पार्टी समान विचारधारा वाले दलों के साथ आगामी विधान सभा चुनाव लड़ेगी.

इसे भी पढ़ें :नीलकंठ ने उठाया आदिवासी महिला के यौन शोषण का मामला, कहा शर्म करे सरकार

असम के दौरे पर भी गये थे तेजस्वी

इससे पहले तेजस्वी दो दिन के असम (Assam) दौरे पर गए थे, जहां उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बोरा (Ripun Bora) और AIIDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल (Badruddin Ajmal) से मुलाकात की थी. माना जा रहा है कि बीजेपी को कड़ी टक्कर देने के लिए आरजेडी इसी गठबंधन के साथ असम चुनाव में उतरेगी. आरजेडी का लक्ष्य यहां करीब 6 सीटें पाना है.

तेजस्वी ने कहा हम UPA का हिस्सा हैं’

इस दौरान तेजस्वी यादव ने बताया था कि वे कांग्रेस और AIUDF के अलावा अन्य छोटे दलों के संपर्क में भी है. उन्होंने कहा, ‘हम UPA का हिस्सा हैं. कांग्रेस हमारी स्वाभाविक और पुरानी सहयोगी है. हम बिहार में एक साथ हैं. हम उन सभी लोगों के साथ रहेंगे, जो संविधान में विश्वास रखते हैं. हम सिर्फ वहीं लड़ेंगे जहां जीतने की संभावना अधिक हो.”

इसे भी पढ़ें :रांची निबंधन कार्यालय में दो दिन से लिंक फेल, लटकी सैकड़ों रजिस्ट्री, हलकान हैं लोग

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: