न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आरोपः बीजेपी विधायक केदार हाजरा के भतीजे ने रेप किया, बड़े भाई ने भरी पंचायत में मां और पीड़िता को चप्पल से पीटा, सवाल पर हाजरा ने फोन काटा

775

Giridih: बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा देनेवाली पार्टी भाजपा के एक विधायक पर नाबालिग रेप पीड़िता और उसके परिवार को धमकाने का आरोप लगाया है. गिरिडीह जिला के जमुआ से भाजपा विधायक केदार हाजरा के भतीजे नीतेश पर नबालिग के साथ दुष्कर्म और मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप है. पीड़िता के मुताबिक जमुआ सीट से दो बार विधायक रहे केदार हाजरा ने भरी पंचायत में दुष्कर्म पीड़िता और उसकी मां को धमकी दी. कहा घर जला कर गांव से बाहर निकालवा देंगे. आरोप यह भी है कि विधायक के बड़े भाई और आरोपी के पिता नकुल हाजरा ने पंचायत में ही पीड़िता और उसकी मां को चप्पल से पीटा. पीड़िता ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत के तहत ज्यूडिसियल मजिस्ट्रेट पवन कुमार के पास अपना बयान दर्ज कराया है. इस संदर्भ में जब विधायक केदार हाजरा से बात करने की कोशिश की गयी तो उन्होंने सवाल सुनने के बाद कहा कि ऐसा कुछ नहीं है और फोन काट दिया.

इसे भी पढ़ें – टीपीसी के चार उग्रवादियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

  • मामले पर एसपी गिरिडीह से शाम पांच से छह बजे के बीच न्यूज विंग ने चार बार संपर्क करने की कोशिश की. लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया.
  • मामले के संदर्भ में जब विधायक जी से बात करने की कोशिश की गयी तो उन्होंने कहा कि ऐसा कोई मामला नहीं है और फोन काट दिया.

इसे भी पढ़ें –गुमला में एक महीने में चोरी-डकैती की 14 व हत्‍या की 17 घटनायें, एसपी बोले शांति है

क्या है पूरा मामला

गिरिडीह के जमुआ विधानसभा के कारोडीह गांव जहां से विधायक जी आते हैं, उन्हीं के गांव की एक नाबालिग युवती के साथ विधायक के भतीजा नितेश पर नाबालिग ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है. दर्ज बयान में युवती ने कहा है कि उसके घर में शौचालय नहीं होने के कारण शौच के लिए बाहर जाती है. उसी दौरान विधायक केदार हाजरा के बड़े भाई नकुल हाजरा के बेटे नितेश ने युवती से जबरदस्ती करने की कोशिश की. उसे जबरन जंगलों की तरफ ले गया और दुष्कर्म किया. दुष्कर्म करने के बाद नितेश ने युवती को धमकी दी, कहा- अगर उसने पुलिस के पास मुंह खोला तो वो उसे जान से मार देगा. उसके बाद नाबालिग पीड़िता आरोपी के पिता नकुल हाजरा के पास पहुंची. मामला जानने के बाद नकुल हाजरा नाबालिग को झूठा कहने लगे और कहा कि आरोप गलत है. मेरा बेटा ऐसा कर ही नहीं सकता. मामले की जानकारी विधायक केदार हाजरा को दी गयी, उन्होंने कहा कि वो कुछ दिनों के लिए बाहर गये हुए हैं तब तक आपलोग पुलिस में एफआइआर दर्ज नहीं कराएं. मेरे लौटने के बाद पंचायत में मामले को सुलझा लिया जाएगा. पंचायत भी लगा लेकिन वहां से आरोपी नितेश नदारद था. सिर्फ पीड़िता और उसकी मां थी. पीड़िता से विधायक ने पूरी घटना कहने को कहा. पीड़िता अपबीती सुना ही रही थी कि उसी बीच नकुल हाजरा पीड़िता और उसकी मां की पिटाई विधायक के सामने चप्पल से करने लगे. विधायक पर आरोप लग रहा है कि उन्होंने पीड़िता और उसकी मां को घर जलाने और गांव से बाहर कर देने की धमकी दी. पंचायत की घटना के बाद मजिस्ट्रेट के सामने धारा 164 के तहत पीड़िता ने अपना बयान दर्ज कराया. पीड़िता के परिवार ने 30 अक्टूबर को जमुआ थाना में एफआइआर दर्ज कराया है.

इसे भी पढ़ें – सुखाड़ आकलन वास्तविकता से परे, किसानों के साथ मजाक कर रही सरकार: किसान सभा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: