न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची से दिल्ली का एयर टिकट हुआ महंगा, 20 नवंबर को उड़ान भरनेवालों के जेब होंगे ढ़ीले

15 हजार से ज्यादा हो गया है किराया

146

Ranchi : झारखंड के बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से नयी दिल्ली जानेवाले यात्रियों को 20 नवंबर 2018 को किराया सबसे ज्यादा देना होगा. रांची से दिल्ली के लिए मंगलवार को चार विमान ही उड़ान भर पायेगी. एयर विस्तारा ने अपने दोनों फ्लाइट यूके-7513 और यूके -754 मंगलवार और बुधवार को कैंसल कर दिया है. नतीजतन इंडिगो, गो एयर और एयर इंडिया ने अपने फ्लाइट में बुकिंग की राशि को बढ़ा दिया है. इंडिगो से नयी दिल्ली तक की यात्रा करनेवालों को मंगलवार के दिन 15478 से लेकर 15700 रुपये से ज्यादा खर्च करने होंगे. वहीं गो एयर के विमान यात्रियों को मंगलवार को नयी दिल्ली जाने के लिए 16551 रुपये से लेकर 16800 रुपये खर्च करने होंगे. एयर इंडिया का किराया 19300 रुपये से ज्यादा हो गया है. वहीं एयर एशिया का विमान कोलकाता होकर नयी दिल्ली जायेगा.

इसे भी पढ़ें – राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार ने रघुवर सरकार को घेरा, ट्वीट कर कहा, सस्ती बिजली छोड़ ले रहे महंगी बिजली

इसके लिए यात्रियों को 95 सौ रुपये अपने जेब से ढ़ीले करने होंगे. एयर विस्तारा के मॉर्निंग फ्लाइट का किराया बढ़कर 19500 रुपये हो गया है. यदि इन विमानों के यात्री अपना टिकट कैंसल करायेंगे, तो उन्हें अलग से 3500 रुपये से ज्यादा खर्च वहन करना होगा. अमूमन आम दिनों में रांची से नयी दिल्ली तक का औसत किराया 55 सौ रुपये से लेकर आठ हजार रुपये तक के बीच होता था. अब किराया सीधे दोगुना से ज्यादा हो गया है.

इसे भी पढ़ें – पुलिस का दावा- खत्म हो रहे नक्सली, इधर एक माह में हुईं 8 बड़ी घटनाएं

क्यों बढ़ा किराया

विमानों का किराया बढ़ने की वजह नयी दिल्ली में एक रनवे की मरम्मत होना बताया जा रहा है. दरअसल नयी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर इन दिनों एक रनवे की मरम्मती का काम चल रहा है. रांची से दिल्ली जानेवाले विमान नयी दिल्ली के टर्मिनल 1-डी, टर्मिनल टी-2 और टर्मिनल टी-3 में उतरते हैं.

इसे भी पढ़ें – पारा शिक्षक आंदोलन के नाम पर कर रहे हैं गुंडागर्दी : रघुवर दास

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: