JharkhandSimdega

जब रोड बनाने के लिए विधायक जी खुद उठाने लगे मिट्टी

Ranchi: सिमडेगा के टूटीकेल पंचायत में घपला से कोनमेरला के बीच 6 किमी की एक सड़क है. अरसे से यह बदहाल है. कोलेबिरा ब्लॉक की इस पंचायत के ग्रामीण बारंबार जिला प्रशासन औऱ दूसरे स्तरों पर रोड की मरम्मति कराये जाने का आग्रह करते आ रहे हैं. पथरीले और गड्ढ़ों से भरे इस रास्ते के कारण ग्रामीणों को लगातार तकलीफ उठानी पड़ रही थी.

इसे भी पढ़ें :लातेहार में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़, एक नक्सली मारा गया, झारखंड जगुआर के डिप्टी कमांडेंट घायल

अंततः सबों ने श्रमदान से इसे बनाने का प्लान तय किया. सरकार की ओर से व्यवस्था होने तक इंतजार करने की बजाय गांव वालों ने मिलकर खुद से ही तत्काल इसे चलने लायक बनाने के लिये मंगलवार को पहल की. तकरीबन 400 लोग इस काम में जुटे.

ram janam hospital
Catalyst IAS

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

जानकारी मिलने पर कोलेबिरा विधायक नमन बिक्सल कोंगाड़ी भी पहुंचे. श्रमदान किया. मिट्टी उठायी. गड्ढ़ों को भरने में हाथ बंटाया. काम पर लगे सभी ग्रामीणों के लिये भोजन की व्यवस्था करायी.

इसे भी पढ़ें: Jharkhand Cabinet: 224 करोड़ हुआ कांटाटोली ओवरब्रिज का बजट, सुकुरहुट्टू में 49 एकड़ में बनेगा ट्रांसपोर्ट नगर

भाजपा सरकार ने खाली किया खजानाः विधायक

नमन विक्सल कोंगाड़ी ने मौके पर कहा कि पिछली भाजपा सरकार में राज्य के खजाने को खाली कर दिया गया. इसके चलते कई जरूरी कामों को शुरू करने में समस्याएं आ रही हैं.

इसके साथ ही कोरोना महामारी का भी प्रभाव कई विकास कार्यों पर पड़ा है. अभी भले घपला से कोनमेरला के बीच बदहाल सड़क को ठीक किये जाने का काम शुरू नहीं हो पा रहा है पर वे अपने कार्यकाल में इस सड़क के कालीकरण का काम हर हाल में करवा देंगे.

इसे भी पढ़ें :पूर्व मंत्री एनोस एक्का के जब्त बंगले में खुला ईडी का दफ्तर

Related Articles

Back to top button