Crime NewsJharkhandLead NewsRanchi

पूर्व मंत्री एनोस एक्का के जब्त बंगले में खुला ईडी का दफ्तर

Ranchi: झारखंड के पूर्व मंत्री एनोस एक्का के एयरपोर्ट रोड स्थित जब्त बंगले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपना कार्यालय खोला है. ईडी के द्वारा मनी लाउंड्रिंग का केस दर्ज किए जाने के बाद सितंबर 2018 में इस बंगले को जब्त कर सील किया गया था. तब से यह बंगला बंद था.

ईडी ने बड़े दफ्तर की मांग राज्य सरकार से की थी लेकिन सरकार अभी तक ईडी को दफ्तर के लिए जगह नहीं दे पाई है. ऐसे में स्थानीय ईडी ने मुख्यालय को नया प्रस्ताव भेजा था. इस प्रस्ताव में सुझाव दिया गया था कि एनोस एक्का के एयरपोर्ट रोड स्थित बंगले को ईडी के स्थानीय कार्यालय में तब्दील किया जाए.

गौरतलब है कि मंत्री बनने के बाद अर्जित संपत्ति से एनोस एक्का ने अपनी पत्नी मेनन एक्का के नाम से जमीन लेकर करोड़ों खर्च कर यहां बंगला बनवाया था.

ram janam hospital
Catalyst IAS

गौरतलब है कि ईडी द्वारा दर्ज मनी लाउंड्रिंग के केस में पूर्व मंत्री एनोस एक्का को सात साल की सजा मिल चुकी है, वहीं उन पर दो करोड़ का हर्जाना भी कोर्ट ने लगाया था. हर्जाना की रकम नहीं चुकाने पर एक साल के अतिरिक्ति सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई थी. ईडी पूर्व में एनोस एक्का के हिनू स्थित मकान समेत कई संपत्तियों को जब्त कर चुका है.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

इसे भी पढ़ें – Jharkhand Cabinet: 224 करोड़ हुआ कांटाटोली ओवरब्रिज का बजट, सुकुरहुट्टू में 49 एकड़ में बनेगा ट्रांसपोर्ट नगर

Related Articles

Back to top button