Jamshedpur

शहर के कई मंदिरों को निशाना बना चुके हैं चोर, पुलिस सिर्फ जांच ही करती रह जाती है

Jamshedpur : मानगो  के बड़ा हनुमान मंदिर का ताला तोड़कर बीती रात लाखों रुपये की चोरी की घटना को लेकर क्षेत्र के लोगों में गुस्से का माहौल है. हालांकि यह शहर में किसी बड़े मंदिर में चोरी की पहली घटना नहीं है. इससे पहले बीते सितंबर-अगस्त महीने में मंदिरों में चोरी की एक के बाद एक कई घटनाएं घट चुकी है. उसमें कदमा के प्रसिद्ध रंकिणी मंदिर के अलावा भुवनेश्वरी मंदिर में चोरी की घटनाएं शामिल है. इनमे से अधिकांश घटनाओं की पुलिस अब भी जांच ही कर रही है, जबकि कई घटनाएं सीसीटीवी में कैद हो गई थी.

इसे भी पढ़ें – कीनन स्टेडियम के वैक्सीनेशन सेंटर का डीसी ने किया निरीक्षण, कहा-पूरी तरह से सुरक्षित है टीका, बेझिझक लें

इस तरह की घटनाओं की शुरुआत बीते सितम्बर महीने में कदमा के भाटिया बस्ती स्थित भुनेश्वरी मंदिर के गुम्बद में लगे पीतल के कलश की चोरी के साथ हुई थी. पुलिस उस मामले की जांच कर ही रही है तब तक कुछ दिनों बाद ही चोरों ने कदमा के ही रंकिनी मंदिर में धावा बोल दिया था. मंदिर की दान पेटी का ताला तोड़कर रात के वक्त करीब तीन से चार हजार रुपए की चोरी कर ली थी. इसके अलावा शास्त्रीनगर के मंदिर में भी इस तरह की चोरी की घटना घटी थी.

इन घटनाओं पर अंकुश लगाने की मांग को लेकर भाजयुमो कदमा मंडल ने थाने पर प्रदर्शन भी किया था. उसी बीच चोरों ने बिस्टुपुर के गुरुद्वारा बस्ती स्थित काली मंदिर को भी निशाना बनाया. मंदिर की दानपेटी का ताला तोड़कर दान राशि की चोरी कर ली थी. वह घटना भी सीसीटीवी में कैद हो गया था. इसके अलावा चोर बागबेड़ा और परसूडीह क्षेत्र के मंदिरों में भी चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं.

इसे भी पढ़ें – Jharkhand : सूनी आंखों में साहब बनने का सुनहरा सपना जगाने की मुहिम पर लगे DC इमरान

Related Articles

Back to top button