BiharBihar UpdatesCourt NewsCrime NewsDeogharFashion/Film/T.VJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDERTRENDING

IAS पूजा सिंघल और अमित शाह का फोटो पोस्ट करना पूर्व पत्रकार और फिल्म डॉयरेक्टर Avinash Das  को पड़ा महंगा, केस दर्ज

महिला की तिरंगे के रंग से रंगी अश्लील तस्वीर साझा करने का भी लगाया आरोप

Ahmadabad :  मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार झारखंड की निलंबित आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पांच साल पुराना फोटो इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट करने और तिरंगा के अपमान को लेकर मुंबई के फिल्म निर्देशक अविनाश दास पर अहमदाबाद अपराध शाखा ने केस दर्ज किया है.

जानकारी हो कि फिल्म निर्देशक अविनाश दास ने अनारकली ऑफ आरा जैसी फिल्म बनायी है. इसके साथ ही उन्होंने कई वेब सीरीज का भी निर्देशन किया है. अविनाश फिल्म निर्माण से पहले पत्रकार रह चुके हैं. अविनाश ने झारखंड और बिहार में के कई शहरों में पत्रकारिता की है. वे एनडीटीवी में भी काम कर चुके हैं.

इसे भी पढ़ें :IAS पूजा सिंघल के दोनों बच्चे मां से मिलने पहुंचे ईडी दफ्तर

ये लगाया आरोप

Sanjeevani
MDLM

अहमदाबाद अपराध शाखा के अनुसार, मुंबई के अविनाश दास ने आठ मई 2022 को अपने ट्वीटर अकाउंट पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व झारखंड की निलंबित आइएएस अफसर पूजा सिंघल का पुराना फोटो अपलोड किया. यह फोटो करीब पांच साल पुराना बताया गया. ऐसा उनकी छवि को धूमिल करने के उद्देश्य से किया गया.

इसे भी पढ़ें :PANCHAYAT ELECTION : 8 जिलों में होगा पुनर्मतदान, जानें किन सेंटरों पर फिर से पड़ेंगे वोट

17 मार्च को पोस्ट की थी महिला की तस्वीर

अपराध शाखा के अधिकारियों के अनुसार उन्हें सोशल मीडिया पर 17 मार्च की एक पोस्ट मिली, जिसमें मुंबई के अंधेरी में रहनेवाले फिल्म निर्देशक अविनाश दास (Avinash Das) ने एक कथित अश्लील तस्वीर साझा की, जिसमें एक महिला को तिरंगे के रंग से रंगा गया था. इसके अलावा, अविनाश दास ने 8 मई को गृह मंत्री अमित शाह के साथ झारखंड की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल की पांच साल पुरानी तस्वीर साझा की थी.

अधिकारियों के मुताबिक, अविनाश दास ने इस तस्वीर को लोगों के मन में गलतफहमी पैदा करने और देश के शीर्ष पद पर नियुक्त गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की छवि खराब करने के इरादे से पोस्ट किया है. शाह और पूजा सिंघल (Pooja Singhal) को दिखाते हुए इस ट्वीट में दास ने लिखा था कि ‘घर से करोड़ों का कैश पकड़ाने से थोड़े दिन पहले पूजा सिंघल की एक तस्वीर.’

वहीं, अविनाश ने मार्च 2022 में राष्ट्रध्वज में लिपटी एक अ‌र्द्धनग्न युवती का फोटो फेसबुक व इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था. पुलिस ने इसे राष्ट्रध्वज का अपमान बताते हुए अविनाश के खिलाफ आइपीसी की धारा- 469, आइटी एक्ट की धारा- 67 और राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

इसे भी पढ़ें :IAS पूजा सिंघल प्रकरण : सीएम हेमंत के करीबी रहे रवि केजरीवाल पर कसता शिकंजा, ईडी कर रही है पूछताछ

मनी लांड्रिंग में हुई थी पूजा सिंघल की गिरफ्तारी

झारखंड की खनन व उद्योग सचिव पूजा सिंघल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ के बाद गत दिनों गिरफ्तार किया था. ईडी ने यह गिरफ्तारी मनरेगा घोटाले में सिंघल की संलिप्तता और मनी लांड्रिंग के तहत की है.

इसे भी पढ़ें :IPL : DHONI  नजर आयेंगे नये रोल में, CSK की टीम को ग्राउंड के बाहर भी मैनेज करेंगे माही, नए कप्तान के ये हैं दावेदार

Related Articles

Back to top button