JharkhandRanchi

बुढ़मू में बालू माफिया के विरुद्ध पुलिस की कार्रवाई, 11 वाहन जब्त

Ranchi: अवैध तरीके से बालू का कारोबार करने वाले बालू माफिया के ऊपर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने 11 गाड़ियों को जब्त किया है. जिले के बुढ़मू थाना क्षेत्र के छापर पंचायत से होकर बहनेवाली देवनद नदी से हर दिन बड़े पैमाने पर बालू का अवैध तरीके से उठाव किया जाता था.

मिली सूचना के आधार पर बुढ़मू थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बालू उठाव कार्य में लगे 11 वाहनों को जब्त कर लिया है.
इसे भी पढ़ेंःसाहेबगंज: रात के अंधेरे में चल रहा पत्थर का अवैध कारोबार

बालू माफिया में हड़कंप

देवनद नदी से हर दिन बड़े पैमाने पर हो रहे बालू के अवैध उठाव की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई की. पुलिस को देखते ही चालक,मजदूर व बालू माफिया मौके पर से भाग निकले उनकी गिरफ्तारी के लिए बुढ़मू पुलिस जंगल में छापामारी भी की गई लेकिन सभी भागने में सफल रहे.

पुलिस की रेकी कर होता था बालू का कारोबार

बुढ़मू थाना प्रभारी लालजी यादव ने बताया कि बालू माफिया रात के समय पुलिस की हर गतिविधि पर नजर रखते थे. इसके बाद बालू का उठा अवैध तरीके से करते थे. इस तरह की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बालू उठाव कार्य में लगे 11 वाहनों को जब्त कर लिया.

इसे भी पढ़ेंःछह महीने से वेतन नहीं मिलने से नाराज पीएचइडी के ठेका कर्मियों ने बाधित की जलापूर्ति

दोषियों की जल्द होगी गिरफ्तारी

मामले पर थाना प्रभारी लालजी यादव ने बताया कि आरम्भिक जांच में मिथलेश सिंह व रमेश भोगता के द्वारा अवैध बालू के कारोबार किये जाने की जानकारी मिल रही है. इसकी जांच चल रही है जो भी लोग इस कारोबार से जुड़े होंगे, उन सभी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ेंः चतरा संसदीय सीट: बड़ा सवाल क्या चतरा में फ्रैंडली मैच खेलेगी कांग्रेस या हटेगी पीछे?

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close