Lead NewsNationalUttar-Pradesh

Assembly Election 2022: पत्नी बीजेपी से लड़ेंगी चुनाव तो पति कांग्रेस से मांग रहे टिकट, जानें दिलचस्प चुनावी कहानी

Lucknow : 10 फरवरी से उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं. वहीं पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा का चुनाव है. यूपी में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाली बागी विधायक अदिति सिंह रायबरेली से विधायक हैं. बीजेपी ने अदिति सिंह को रायबरेली सीट से प्रत्याशी बनाया है . वहीं उनके पति अंगद सिंह पंजाब के नवांशहर सीट से विधायक हैं और एक बार फिर अंगद सिंह नवांशहर से कांग्रेस से टिकट की मांग कर रहे हैं. लेकिन पंजाब कांग्रेस का रूख देखते हुए नहीं लग रहा कि इस बार वो अंगद सिंह को टिकट देगी.

Advt

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : सपा प्रत्याशी की दबंगई, कहा, बीजेपी विधायक के घर डकैती डालूंगा, प्रशासन की ऐसी की तैसी… देखें वायरल VIDEO

पंजाब में कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ता आया है अंगद सिंह परिवार

हाल ही में पंजाब कांग्रेस ने अपनी 86 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी ऐसा माना जा रहा है कि पहली लिस्ट में अंगद सिंह का टिकट मिल जाएगा लेकिन पहली सूची में नवांनगर के उम्मीदवार का नाम नहीं था.

पंजाब के कई कांग्रेस नेता नवांनगर सीट से अंगद सिंह को टिकट दिलाना चाहते हैं दरअसल उनका परिवार कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ता आया है. अंगद सिंह के दादा दिलबाग सिंह राज्य में कृषि मंत्री रह चुके हैं.

इसे भी पढ़ें :टीवी एक्टर्स श्वेता तिवारी के बिगड़े बोल, ‘मेरी ब्रा का साइज भगवान ले रहे, देखें वायरल VIDEO

बीजेपी के साथ संबंध रखने के कारण पार्टी से हुई थीं निष्कासित

अदिति सिंह ने साल 2017 के यूपी इलेक्शन के दौरान बीजेपी की लहर के बावजूद रायबरेली की सीट निकाल ली थी. उनके पिता अखिलेश सिंह अलग-अलग पार्टियों में रहते हुए रायबरेली का पांच बार प्रतिनिधत्व कर चुके हैं. अखिलेश सिंह की 20 अगस्त साल 2019 में मौत हो गई.

जिसके बाद अदिति सिंह हवा का रुख भांपते हुए बीजेपी सरकार की तारीफों में जुट गईं और 24 नवंबर साल 2021 को आधिकारिक रूप से बीजेपी में शामिल हो गईं.

इसे भी पढ़ें :गणतंत्र दिवस पर TMC का झंडा फहराकर गाया राष्ट्रगान! BJP नेता शुभेंदु अधिकारी ने VIDEO शेयर कर कहा ये शर्मनाक है

अदिति सिंह को मिल चुकी है बीजेपी से टिकट

अदिति सिंह ने साल 2017 में कांग्रेस नेता अंगद सिंह के साथ शादी हुई थी. वर्तमान में दोनों राज्यों में चुनाव है और दोनों चुनावी मैदान में भी हैं. अंगद सिंह और अदिति सिंह सुबह ही अपने-अपने क्षेत्रों में चले जाते हैं. हालांकि दोनों एक दूसरे की पार्टी का विरोध करते हैं. सोमवार को बीजेपी नेता अदिति सिंह ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, कांग्रेस चापलूसी से चलती है.

मैं चाहती हूं कि प्रियंका रायबरेली आए और यहां से चुनाव लड़ें. वहीं पंजाब में अंगद ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस से बेहतर पार्टी कोई नहीं है.

इसे भी पढ़ें :पटना में कोचिंग संचालकों पर मामला दर्ज होने के बाद खान सर समेत कई संचालक फरार, मोबाइल भी किया बंद

Advt

Related Articles

Back to top button