Education & CareerJamshedpurJharkhand

XLRI Ensemble-Valhalla 2022: बॉलीवुड स्‍टार आर माधवन बोले-सफल प्रोफेशनल के बजाय सफल इंसान बनकर जीवन को बदलें 

Jamshedpur : जेवियर्स स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (XLRI) जमशेदपुर के वार्षिक फेस्ट वल्हल्ला 2022 का उद्घाटन वर्चुअल मोड में आयोजित हो रहा है. फेस्टिवल की शुरुआत बॉलीवुड स्टार आर माधवन ने की. इस दौरान उन्होंने एक्सएलआरआइ के विद्यार्थियों के साथ ही शिक्षक-शिक्षिकाओं को संबोधित किया. उन्होंने होम टाउन जमशेदपुर में बीताए गये अपने यादगार दिनों को याद किया. साथ ही बताया कि जमशेदपुर की गलियों में घूम कर वे बड़े हुए. स्कूल के दिनों में वे भी विभिन्न फेस्ट का हिस्सा होते थे.

माधवन ने बताया कि कैसे तेजी से बदलते समय ने सभी क्षेत्रों के लोगों को वैश्विक संस्कृति और परंपरा से अवगत कराया है. उन्होंने ‘अच्छा करो’ की भावना पर बल देते हुए कहा कि जीवन में हमेशा अच्छा करते रहें, आपके साथ भी अच्छा ही होगा. माधवन ने करुणा और सम्मान के मूल्यों को बनाए रखते हुए एक सफल पेशेवर के बजाय एक सफल इंसान बनकर जीवन को बदलने के महत्व पर जोर दिया.

दो दर्जन ब‍िजनेस स्‍कूलों के वि‍द्यार्थी ले रहे भाग

Sanjeevani

एनसेंबल-वल्हल्ला के इस वर्ष उत्सव का विषय ‘सपनों का क्षेत्र’ है. इसमें देश के अलग-अलग करीब दो दर्जन बिजनेस स्कूल के विद्यार्थी हिस्सा ले रहे हैं. विभिन्न प्रतियोगिताओं के जरिए भावी मैनेजरों को अपनी खुद की वास्तविकता का निर्माण करने को प्रेरित किया जाएगा. इस फेस्ट में स्पीकर कॉन्क्लेव आइडिया समिट का भी आयोजन किया जा रहा है, जहां विभिन्न क्षेत्रों के दिग्गज अपने आइडिया को भावी मैनेजरों के समक्ष प्रस्तुत करेंगे. इस साल बोर्ड पर छह पैनलिस्ट हैं, जिसमें आशीष चंचलानी, आयुष मेहरा, आयशा अहमद जैसे वक्ताओं के साथ-साथ यूनिकॉर्न स्टार्टअप्स के बड़े नाम जैसे ममअर्थ के संस्थापक वरुण अलघ और फार्मासी के संस्थापक धवल शाह छात्रों को संबोधित करेंगे.

जावेद अली सजायेंगे सुरों की महफ़िल

एन्सेम्बल वल्हल्ला का समापन छह मार्च को किया जायेगा. शुक्रवार 4 मार्च से इसकी शुरुआत की गयी. समापन यानी रविवार को एक लाइव कंसर्ट का आयोजन किया जाएगा जिसमें राहुल दुआ, ऐश किंग, जावेद अली और भुविन खुरसीजा जैसे कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे.

ये भी पढ़ें-Jamshedpur Politics: सरयू राय की पार्टी भाजमो का कार्यकर्ता सम्‍मेलन छह मार्च को, ये रही पूरी जानकारी

Related Articles

Back to top button