न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का दावाः ट्रेड वॉर से बुरी तरह प्रभावित हो रहा है चीन

933

Washington: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि चीन पिछले कई दशकों में सबसे बुरे साल से गुजर रहा है. और इस कारण वह व्यापार समझौता करना चाहता है. हालांकि, उन्होंने कहा कि वह व्यापार समझौते के लिये तैयार नहीं हैं.

अमेरिका चीन के 250 अरब डॉलर के सामान पर 25 प्रतिशत अतिरिक्त शुल्क लगा चुका है. अगले महीने से चीन के शेष 300 अरब डॉलर के सामान पर भी अतिरिक्त 10 प्रतिशत शुल्क प्रभावी होने वाला है.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसे भी पढ़ेंःविपक्षी दलों की हार के बढ़ते मर्ज के बीच गुम हो रहा है और नयी राह तलाशने का संघर्ष

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, ‘चीन समझौता करना चाहता है. यह कई दशकों में उनका सबसे बुरा साल है. यह और बुरा होने वाला है. हजारों कंपनियां चीन छोड़ रही हैं. वे समझौता करना चाहते हैं. मैं समझौते के लिये तैयार नहीं हूं.’

Related Posts

#Vodafone_Idea ने कहा, माली हालत ठीक नहीं, सरकार की मदद के बिना बकाया नहीं चुका पायेंगे

कंपनी पर 53,000 करोड़ रुपये से अधिक का सांविधिक बकाया है. जबकि वह अभी तक इसका मुश्किल से सात प्रतिशत ही अदा कर पायी है. कंपनी ने कहा, उसकी माली हालत ठीक नहीं है.

दोनों देशों के बीच पिछले साल नवंबर में व्यापार वार्ता की शुरुआत हुई. अब तक दोनों पक्षों के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है. लेकिन कोई सार्थक परिणाम सामने आ नहीं सका है.

हालांकि, दोनों देशों के बीच नवंबर में वार्ता शुरू होने के बाद 100 दिनों के भीतर समझौते पर पहुंचने की सहमति बनी थी.

इससे पहले इसी सप्ताह अमेरिका ने चीन को मुद्रा में हेरफेर करने वाला देश घोषित किया है. पिछले कुछ दिनों के दौरान ट्रंप ने कहा कि यदि उनकी चिंताओं को दूर करने के दिशा में कदम नहीं उठाये गये तो वह चीन के खिलाफ और कार्रवाई करने वाले हैं. ट्रंप अक्सर चीन की वादे और प्रतिबद्धताओं से पीछे हटने वाले देश के तौर पर आलोचना कर चुके हैं.

इसे भी पढ़ेंःUGC के निर्देशों के प्रति उदासीन यूनिवर्सिटी, राज्य में नये सेशन के लिए समय पर नहीं हो सका एडमिशन

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like