Education & CareerJharkhandRanchi

एक सप्ताह में विशेष परीक्षा की तिथि घोषित की जाएगी: परीक्षा नियंत्रक

एनएसयूआइ ने की रांची विवि में तालाबंदी

Ranchi : एनएसयूआइ के झारखंड प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में रांची विश्वविद्यालय के पीजी फाइनल ईयर के विद्यार्थियों के मामलों को लेकर रांची विश्वविद्यालय में तालाबंदी की गयी एवं परीक्षा नियंत्रक का घेराव किया गया. विदित हो कि पीजी के विद्यार्थी सत्र 2019-21 के फोर्थ सेमेस्टर के गणित और जूलॉजी के 50% विद्यार्थियों को फेल कर दिया गया है.

कोरोना काल मे ऑनलाइन पढ़ाई हुई और ऑफ लाइन परीक्षा हुई और जब परीक्षा परिणाम आया तो दो विषय गणित और जूलॉजी में 50% विद्यार्थी फेल हैं.

advt

इसे भी पढ़ें: महज 78 CDPO के भरोसे राज्य में चल रही बच्चों के कुपोषण के खिलाफ लड़ाई की मुहिम, बढ़ता खतरा

दोपहर 12 बजे से ही सभी विद्यार्थी NSUI के पदाधिकारियों के साथ यूनिवर्सिटी पहुंचे एवं मेन गेट पर तालाबंदी कर दी. लगभग दो घंटे तक तालाबंदी की गयी, उसके बाद परीक्षा नियंत्रक यूनिवर्सिटी पहुंचे एवं सभी को वार्ता के लिए बुलाया.

सभी मामलों को सुनने के बाद परीक्षा नियंत्रक आशीष झा ने कहा कि जिन विद्यार्थियों को किसी भी सेमेस्टर में ग्रेस मार्क्स नही मिले हैं और इस फाइनल सेमेस्टर में 5 नंबर के चलते फेल हैं उन सबको ग्रेस मार्क्स दे दिया जाएगा और पास किया जाएगा. साथ ही गणित और जूलॉजी विषय मे फेल विद्यार्थियों की विशेष परीक्षा ली जाएगी. पांच दिन का समय चाहिए. सभी मामलों पर विचार विमर्श कर के छात्रहित में फैसला किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान, कहा- मैनचेस्टर टेस्ट पैसे और IPL के कारण हुआ रद्द

मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने कहा कि ऐसे शिक्षकों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए जो आंख बंद कर के कॉपी चेक करते हैं जिस कारण छात्रों को भुगतना पड़ता है.

एक सप्ताह में अगर सभी मामलों में निर्णय नहीं लिया गया तो एनएसयूआई पूरे यूनिवर्सिटी को बंद करेगी एवं प्रदर्शन करेगी. छात्र हित में जब तक निर्णय नहीं आता, NSUI आंदोलन करते रहेगी. मौके पर इंदरजीत सिंह, प्रणव राज, अमन, आकाश, सूरज, गुलशन, रीना, शाइना, ममता, करिश्मा एवं छात्र-छात्राएं मौजूद थी.

इसे भी पढ़ें: मनसा पूजा में परिवार के साथ गांव जाने की थी सुजीत की इच्छा, उसके पहले ही बेरहमी से कर दी गई हत्या

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: