न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

शपथ ग्रहण समारोह के लिए तैयारियां पूरीं, 2000 जवान किये गये हैं तैनात

280

Ranchi: 29 दिसंबर को मनोनीत मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में तैयारियां पूरी हो गई हैं.

शपथ ग्रहण समारोह में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से 2000 जवानों की तैनाती समारोह स्थल पर की गयी है. बता दें कि 29 दिसंबर को दिन के 2 बजे मोरहाबादी मैदान में शपथ ग्रहण समारोह होगा.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

समारोह में हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलायेंगी. झारखंड के ग्यारहवें मुख्यमंत्री के रूप में हेमंत सोरेन रविवार को शपथ लेंगे.

इसे भी पढ़ें – हाथ से सत्ता जाते ही केंद्र की मोदी सरकार ने झारखंड समेत 4 राज्यों के 6 कोल ब्लॉक आवंटन रद्द किये

सुरक्षा के हैं कड़े इंतजाम

29 दिसंबर को मोरहाबादी मैदान में आयोजित कार्यक्रम के लिए 2000 जवानों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. बता दें की समारोह स्थल की सुरक्षा में चार आइपीएस स्तर के अधिकारी, 12 से अधिक डीएसपी औऱ 40 से ज्यादा इंस्पेक्टरों की तैनाती की गयी है.

इसके अलावा मजिस्ट्रेट भी तैनात होंगे. कार्यक्रम स्थल पर ड्रोन कैमरे से भी निगरानी रखी जायेगी. कार्यक्रम स्थल के सुरक्षा और तैयारियों का जायजा लेने के लिए शनिवार को झारखंड के मुख्य सचिव डीके तिवारी, डीजीपी कमल नयन चौबे सहित पूरा पुलिस महकमा मोरहाबादी मैदान पहुंचा और बड़ी बारीकी से तैयारियों और सुरक्षा का जायजा लिया.

इसे भी पढ़ें – #Palamu: चुनाव नामांकन रद्द होने से आक्रोशित युवक ने ताला तोड़ कर एसडीओ ऑफिस में लगायी आग, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

शपथ ग्रहण समारोह में होगा दिग्गजों का जमावड़ा

हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत छह राज्यों के मुख्यमंत्री पहुंचेंगे. जिन बड़े नेताओं के आने की पुष्टि हो चुकी है, उनमें ममता बनर्जी, अशोक गहलोत, कमलनाथ, भूपेश बघेल, उद्धव ठाकरे, अरविंद केजरीवाल, अखिलेश यादव, मायावती, हरीश रावत, शरद पवार, एचडी कुमारास्वामी, चंद्रबाबू नायडू शरद पवार, जयप्रकाश नारायण यादव और तेजस्वी यादव शामिल हैं. समारोह में आनेवाले वीवीआइपी अतिथियों को गेस्ट हाउस और शहर के बड़े होटलों में ठहराया जायेगा.

चार स्थानों पर बना पार्किंग स्थल

मोरहाबादी मैदान में पार्किंग की व्यवस्था भी की गयी है. रांची कॉलेज मैदान, मोरहाबादी स्थित सब्जी मार्केट, लालपुर टीओपी के पास पार्किंग स्थल बनाया गया है. शपथ ग्रहण समारोह को लेकर मोराबादी मैदान में तीन वाटरप्रूफ स्टेज बनाये गये हैं.

एक स्टेज में वीआइपी मेहमान दूसरे में विधायक और एक स्टेज में राज्यपाल मुख्यमंत्री और मंत्रियों को शपथ दिलायेंगी. शपथ ग्रहण समारोह में लगभग 15000 लोगों के आने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें – अप्रशिक्षित पारा शिक्षकों को कार्य मुक्त करने के निर्णय पर शिक्षा सचिव ने लगायी रोक, हाइकोर्ट में लंबित है मामला

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like