न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : युवा उद्यमियों के पलायन को रोकने के लिए चेंबर बनाएगा यूथ विंग

18 से 35 वर्ष के उद्यमियों को दिलायी जायेगी सदस्यता.

26

Daltonganj : जिले में युवा उद्यमियों के पलायन पर रोक लगाने और अपने ही क्षेत्र में रोजगार मुहैया कराने के लिए यूथ विंग बनाया जायेगा. इसकी घोषणा पलामू चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज द्वारा किया गया. चेंबर के अध्यक्ष आनंद शंकर के निर्देशानुसार झारखंड के सुदूर क्षेत्र एवं जिले में नौजवान उद्यमियों (यंग एंटरप्रेन्योर्स) को प्रमोट करने के उद्देश्य को लेकर चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता उपाध्यक्ष कृष्ण प्रसाद अग्रवाल ने की, जबकि संचालन सचिव इंद्रजीत सिंह डिंपल द्वारा किया गया. बैठक में मुख्य रूप से फेडरेशन झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रांतीय उपाध्यक्ष रंजीत मिश्रा उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें : 21 वार्ड वाला होगा गोमिया नगर परिषद, जानिए कौन-कौन हैं अध्‍यक्ष पद की रेस में

यह पहल कारगर साबित होगी

सचिव ने सदस्यों को अवगत कराया कि वर्तमान में जब युवा अपने छोटे शहर को छोड़ कर बड़े शहर की ओर पलायन कर रहे हैं, ऐसे में चेंबर की यह पहल प्रतिभा को रोकने एवं अपने शहर में ही कार्य स्थापित करने के लिए एक बहुत बड़ी सोच है. इससे युवा उद्यमी संगठित होंगे और अपनी नई सोच से अपने ही मूल शहर में एवं जिले में उद्यम सृजन कर लोगों को रोजगार मुहैया कराएंगे.

इसे भी पढ़ें : HC ने शाह ब्रदर्स को किस्तो में बकाया लौटाने को कहा, अब सरकार ने महाधिवक्ता से कहा मामले में…

सदस्यों की राय पर यह निर्णय लिया गया कि प्रथम चरण में सदस्य 18 साल से लेकर 35 साल तक के उद्यमियों को प्रोत्साहित करेंगे और उन्हें सदस्यता ग्रहण कराने का प्रयास करेंगे. इसके लिए सभी सदस्य अपने-अपने संबंधियों को अवगत करायेंगे और सदस्यता दिलायेंगे. दूसरे चरण में सदस्य मिलकर अपने मित्रों एवं अच्छे उद्योगपतियों एवं उद्यमियों को निमंत्रण देंगे और इनविटेशन के आधार पर उन्हें सदस्य बनाया जाएगा.

इसे भी पढ़ें : आइवीआरसीएल को ब्लैक लिस्ट करने से पहले से पड़े हैं 10 करोड़ के मोटर, ट्रांसफॉर्मर

निश्चित और स्वतंत्र संस्था

यह संस्था पलामू चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज आनुषंगिक इकाई जो निश्चित और स्वतंत्र तौर पर युवा उद्यमियों द्वारा चलाई जाएगी. इसके गठन के लिए चेंबर के सदस्य प्रदीप कुमार बाबुल की अगुवाई में एक 7 सदस्य टीम का गठन किया गया, जिसमें निलेश चंद्रा, रंजीत मिश्रा, सुधांशु शेखर, भूपेंद्र सिंह, रिंकू दुबे, संजय अग्रवाल, राकेश सोनी शामिल हैं.

दिवाली के पश्चात निश्चित तौर पर सदस्यों से फॉर्म भरवा लेने का आग्रह किया गया, ताकि नए युवा पदाधिकारियों का चयन किया जा सके. जिससे रांची में मोमेंटम झारखंड की कार्यशाला के पहले ही यह संस्था तैयार हो जाएगी.

इसे भी पढ़ें : सबरीमाला मंदिर : हिंदूवादी संगठनों ने मीडिया को चेताया, कवरेज के लिए युवा महिला पत्रकारों को न भेजें

बैठक में उपस्थित लोग

बैठक में मुख्य रूप से पंकज कुमार जायसवाल, अरविंद गुप्ता, बद्री नारायण अग्रवाल, आशीष भगत, फिरोजुद्दीन अंसारी, रविंद्र कुमार, प्रदीप कुमार अग्रवाल, सुबोध उपाध्याय, दानवीर गुप्ता,  राजदेव उपाध्याय, अमित जयसवाल, लक्ष्मी नारायण गुप्ता, अनुपम प्रसाद एवं दर्जनों सदस्य उपस्थित थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: