JamshedpurJharkhandRanchiWest Bengal

BIG NEWS : आधुनिक पावर के पूर्व एमडी महेश अग्रवाल एनआईए की गिरफ्त में, कोलकाता स्थित आवास से हुई गिरफ्तारी

अज्ञात स्थान पर हो रही पूछताछ, टेरर फंडिंग के मामले में आरोपी हैं अग्रवाल, हाईकोर्ट ने मंगलवार को इनकी याचिका खारिज कर दी थी

Jamshedpur :  टेरर फंडिंग के आरोपी आधुनिक पावर के पूर्व एमडी महेश अग्रवाल को मंगलवार सुबह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अपनी गिरफ्त में ले लिया. कंपनी सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है. सूत्रों ने बताया कि महेश अग्रवाल को सादे कपड़ों में पहुंचे एनआईए के अधिकारियों ने तब अपनी हिरासत में ले लिया, जब वह कोलकाता स्थित अपने आवास से निकल रहे थे. महेश अग्रवाल को कहां रखा गया है, इसकी जानकारी एनआइए ने नहीं दी है. जानकारी के अनुसार महेश अग्रवाल से एनआइए के अधिकारी अज्ञात स्थान पर पूछताछ कर रहे हैं.

Advt

गौरतलब है कि टेरर फंडिंग मामले में आधुनिक पावर के के पूर्व एमडी महेश अग्रवाल और ट्रांसपोर्टर अमित अग्रवाल व विनीत अग्रवाल को झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत ने मंगलवार को किसी प्रकार की राहत देने से इन्कार करते हुए याचिका खारिज कर दी थी. इस मामले में बहस पूरी होने के बाद झारखंड हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था, अदालत ने तीनों आरोपियों की अंतरिम राहत की अवधि को समाप्त करते हुए पुराने सभी स्टे ऑडर्स को भी खारिज कर दिया. हाईकोर्ट के इस आदेश के बाद ही संभावना जतायी जा रही थी कि तीनों की गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है.

तीनों पर मगध आम्रपाली प्रोजेक्ट में उग्रवादी संगठनों को फंड देने का आरोप है. इनके खिलाफ एनआईए ने प्राथमिकी दर्ज की है. पूर्व में सुनवाई के दौरान प्रार्थियों की ओर अदालत को बताया कि इस पूरे मामले में उनकी कोई संलिप्तता नहीं है. वहीं, इसी मामले में आरोपी सुदेश केडिया को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गयी. सुप्रीम कोर्ट ने माना है कि प्रथम दृष्टया उनके खिलाफ मामला नहीं बनता है, लेकिन ट्रायल चलेगा. बता दें कि मगध एवं आम्रपाली प्रोजेक्ट में कोयला लोडिंग एवं खनन के लिए कार्य कर रही कंपनियों पर उग्रवादी संगठन टीपीसी को आर्थिक मदद पहुंचाने समेत कई गंभीर आरोप लगे हैं. इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) कर रही है.

इसे भी पढ़ें – अर्जुन मुंडा, अन्नपूर्णा, रघुवर, बाबूलाल, धर्मपाल, दीपक प्रकाश को मिलेगी यूपी चुनाव में अहम जिम्मेवारी

Advt

Related Articles

Back to top button