JharkhandLead NewsRanchi

अर्जुन मुंडा, अन्नपूर्णा, रघुवर, बाबूलाल, धर्मपाल, दीपक प्रकाश को मिलेगी यूपी चुनाव में अहम जिम्मेवारी

Ranchi : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में झारखंड के नेताओं को भी बड़ी जिम्मेवारी मिलनेवाली है. भाजपा के कई नेताओं को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण मोर्चे पर लगाया जायेगा. भाजपा से केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, अन्नपूर्णा देवी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास, भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को यूपी विधानसभा चुनाव में पार्टी द्वारा बड़ी जिम्मेवारी मिल सकती है.

पूर्व में राष्ट्रीय नेतृत्व ने केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी को यूपी विधानसभा चुनाव का सह प्रभारी बनाया है और प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह को काशी प्रभाग की जिम्मेवारी दी है.

वहीं कांग्रेस से भी झारखंड के नेताओं को यूपी चुनाव में लगाया गया है. प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, नेता विधायक दल आलमगीर आलम सहित दर्जनों विधायकों को यूपी चुनाव में पसीना बहाना है.

Chanakya IAS
Catalyst IAS
SIP abacus

इसे भी पढ़ें :राजेश ठाकुर ने इरफान अंसारी को विवादित बयान से बचने की दी सलाह

The Royal’s
MDLM
Sanjeevani

नेता के साथ झारखंड से चुनावी मुद्दे भी यूपी में गूंजेंगे

यूपी विधानसभा चुनाव में झारखंड के नेता ही जलवा नहीं बिखेरेंगे बल्कि झारखंड से चुनावी मुद्दे भी यूपी का रुख करेंगे. हाल के में दिनों में झारखंड में सत्ता पक्ष और विपक्ष में बढ़े राजनीतिक टकराव को उत्तर प्रदेश चुनाव के बाबत मुद्दे सहेजने की घटना से जोड़कर देखा जा रहा है.

भाजपा के नेता उत्तर प्रदेश चुनाव में सिंगल इंजन और डबल इंजन की महत्ता को यूपी की जनता को बतायेंगे. झारखंड में पूर्व की भाजपा सरकार में हुए विकास कार्यों को गिनायेंगे, वहीं वर्तमान सरकार की खामियों की भी चर्चा करेंगे. बिगड़ती विधि व्यवस्था, उग्रवादी घटनाएं, महिला अत्याचार और अवरुद्ध विकास जैसे मुद्दों को भाजपा नेता विभिन्न मंचों से गिनायेंगे.

वहीं, कांग्रेस की टीम झारखंड में मॉब लिंचिंग के खिलाफ बने कानून, किसानों के हितों में उठाये कदम, किसान कर्ज माफी योजना और हाल ही में पेट्रोल पर गरीब तबके को दी जानेवाली 25 रुपये की राहत जैसे कार्यों को जनता को बताने जायेगी.

हाल के दिनों में झारखंड में सत्ता पक्ष और विपक्ष इन मुद्दों को लेकर आपस में उलझते रहे हैं, जिसकी सुर्खियां उत्तर प्रदेश तक पहुंच चुकी हैं. अब नेता इन्हें विस्तार से वहां की जनता से साझा करेंगे.

इसे भी पढ़ें :BIG News :  नालंदा के बाद अब  छपरा में जहरीली शराब से 3 लोगों की मौत,  दो की हालत गंभीर

भाजपा की टीम में शामिल नेता

भाजपा के संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह के नेतृत्व में जनवरी के पहले सप्ताह ही एक टीम यूपी भेज दी गयी थी. टीम में प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा, सांसद सुनील सिंह, विधायक भानु प्रताप शाही, सत्येंद्र तिवारी समेत करीब 70 लोग शामिल हैं. भाजपा ने इन्हें संगठन की दृष्टि से काशी प्रांत की जवाबदेही सौंपी है.

धर्मपाल सिंह पूरे काशी प्रांत का चुनाव प्रबंधन देख रहे हैं. वहीं अन्य प्रमुख नेताओं को चंदौली, सोनभद्र व मिर्जापुर के प्रबंधन की जवाबदेही दी गयी है.

अगली कड़ी जिसे प्रचार की दृष्टि से अहम माना जा रहा है, उसमें केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, केंद्रीय राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी, पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास, पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी व झारखंड प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश की जवाबदेही तय की जायेगी. भाजपा इन्हें स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल कर सकती है.

इसे भी पढ़ें :सरयू का सत्याग्रह रंग लाया – बाबूडीह और लालभट्ठा को छोड़ बाकी बस्तियों में जून से जलापूर्ति करेगा जुस्को

आलमगीर, राजेश ठाकुर, प्रदीप यादव कांग्रेस की टीम में

वहीं, कांग्रेस ने चुनाव प्रबंधन के लिहाज से यूपी भेजे जानेवाले नामों की घोषणा कर दी है. इनमें कांग्रेस विधायक दल के उपनेता प्रदीप यादव, विधायक अंबा प्रसाद, विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी, पूर्व विधायक जेपी गुप्ता, केशव महतो कमलेश और काली चरण मुंडा के नाम हैं.

अगली कड़ी में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, मंत्री आलमगीर आलम, बन्ना गुप्ता और बादल पत्रलेख और अन्य विधायकों व कार्यकर्ताओं को भेजा जायेगा. इनमें कइयों के नाम कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल होंगे.

इसे भी पढ़ें :सीपीआइ और आरजेडी ने कहा- सदर अस्पताल से नकली दवाओं के सैंपल चोरी होना गंभीर

Related Articles

Back to top button