न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लोहरदगा: रांची में पत्रकारों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में कलम के सिपाहियों का प्रदर्शन

मुहं पर काली पट्टी बांध कर जताया विरोध, दोषियों पर कार्रवाई की मांग की

144

Lohardaga: राज्य स्थापना दिवस के मौके पर रांची में सरकारी तंत्र के इशारे पर मीडिया कर्मियों पर हुए लाठीचार्ज की हर तरफ निंदा हो रही है. रांची में जहां पत्रकार हेलमेट लगाकर थाने पहुंचे, वही लोहरदगा के पत्रकारों ने भी घटना पर विरोध जताया. जिले के पत्रकारों ने समाहरणालय के समक्ष मुंह पर काली पट्टी बांधकर मौन प्रदर्शन किया. राष्ट्रीय प्रेस दिवस के दिन इस प्रदर्शन के जरिए यह संदेश दिया गया कि ताकत और जुल्म के बल पर कलम कुंद करने की कोशिश सफल नहीं होने दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ेंःपत्रकारों की पिटाईः हेलमेट पहन कर पत्रकार पहुंचे थाना, प्रशासन के…

लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर प्रहार

सुप्रीम कोर्ट द्वारा सख्त ताकीद किए जाने के बावजूद मीडिया कर्मियों को भीड़ का हिस्सा समझा गया. जानबूझकर उन्हें पीटा गया, कैमरे तोड़े गए. समाचार संकलन करने से रोका गया. यह लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर सीधा प्रहार है. लोहरदगा के पत्रकारों ने एक स्वर में कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को कमजोर करने की हर कोशिश का मुंहतोड़ जवाब कलम के जरिए दिया जाएगा.

दोषियों पर हो कार्रवाई

पत्रकारों की पिटाई करने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई करने और दोबारा ऐसी घटना न हो यह सुनिश्चित करने की मांग की गई. इस बात को लेकर भी आवाज उठी कि राज्य में लगातार पत्रकार और पत्रकारिता खतरे में पड़ती दिख रही है. सच्चाई लिखने पर पत्रकारों की हत्या तक हो रही है. सच्चाई लिखने और दिखाने से पत्रकारों को रोका जा रहा है. उन पर लाठियां बरसाई जा रही है. सरकार मौन है. ऐसी घटनाओं से साबित होता है कि ऐसे तत्वों को सरकारी संरक्षण और प्रोत्साहन प्राप्त है, जो मीडिया के जरिए जनता की आवाज को कुचलने-दबाने का दुस्साहस कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंःस्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन का होगा झारखंड तकनीकी विश्वविद्यालय में विलय

कौन-कौन पत्रकार विरोध में हुए शामिल

विरोध प्रदर्शन हिंदुस्तान समाचार पत्र के ब्यूरो प्रमुख दीपक मुखर्जी, प्रभात खबर के ब्यूरो प्रमुख गोपी कृष्ण कुंवर, दैनिक जागरण के ब्यूरो प्रमुख राकेश कुमार सिन्हा, पायोनियर के ब्यूरो प्रमुख विनोद प्रजापति के संरक्षण और मार्गदर्शन में हुए विरोध प्रदर्शन में राष्ट्रीय खबर के ब्यूरो प्रमुख लोकेश केशरी, खबर मंत्र के ब्यूरो प्रमुख संजय कुमार, दैनिक भास्कर के ब्यूरो प्रमुख सुमित घोष, सन्मार्ग के ब्यूरो प्रमुख कयूम खान, संजय कुमार सिंह

इसे भी पढ़ेंःएक लाख करोड़ के ऑन गोईंग प्रोजेक्ट की रफ्तार धीमी, आपूर्तिकर्ताओं…

जी न्यूज के ब्यूरो प्रमुख पारस कुमार साहू, सतीश शाहदेव, विक्रम चौहान, अमित वर्मा, नंदलाल तिवारी, शैलेश कुमार, अरविंद प्रजापति, रोशन शाहदेव, अमित राज, ओमप्रकाश साहू, शाहिर रजा खान, समीद अंसारी, संजय भारती, राहुल कुमार चौधरी, अंगद प्रजापति, रवि कुमार, राजेश गुप्ता, संदीप कुमार गुप्ता, राजेश कुमार गुप्ता, गफ्फार अंसारी, रवि प्रजापति, मृत्युंजय तिवारी, रामप्रसाद पाल, संजय साहू, अरविंद पाठक, बबलू उरांव, शुभम घोष, आनंद सोनी, समीद अंसारी, शम्भू सोनी, नारायण कुमार, संजीव रंजन, देशराज गोयल, उत्तम गुप्ता सहित जिले के तमाम प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार शामिल हुए.

इसे भी पढ़ेंःबालिग हुआ झारखंड, स्थापना दिवस पर सरकार को करनी पड़ी स्टन गन…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: