Bihar

खगड़िया: बाढ़ के पानी से घिरा परबत्ता गांव, नहीं मिल रही सरकारी मदद

Khagaria: बिहार में बाढ़ से जनजीवन काफी प्रभावित हो रहा है. नदियों में जलस्तर बढ़ने से खगड़िया जिले में परबत्ता प्रखंड के गांवों में रहने वाले लोग प्रभावित हो रहे हैं. गरीब तबके के लोग बाढ़ की तबाही से जूझते नजर आ रहे हैं जिसके कारण उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. दूसरी तरफ चारागाह के भी डूब जाने से पशुपालकों को पशु को लेकर भी चिंता सताने लगी है. लेकिन बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत को लेकर प्रशासनिक स्तर पर वो तेजी अबतक नहीं दिखाई दे रही है.

इसे भी पढ़ें: पटना मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर फैसला आज

जिला प्रशासन लगातार बाढ़ तटीय क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं और इधर अपने क्षेत्र में विकास की गिनती अनगिनत बताने वाले नेता गहरी नींद में सोए नजर आ रहे हैं. बाढ़ पीड़ितों का कहना है कि हर वर्ष ऐसे ही बाढ़ का पानी आता है लेकिन किसी के द्वारा कोई सहयोग नहीं दिया जाता है और इस बार तो कहना मुश्किल है. एक सप्ताह बीत जाने के बावजूद भी कोई सहयोग के लिए कोई आगे नहीं आ रहा है. हालांकि इन्हें अभी भी उम्मीद है कि सरकारी मदद इनके दरवाजे तक जरूर आएगी.

Catalyst IAS
ram janam hospital

बता दें कि बिहार के खगड़िया जिले में सबसे ज्यादा बाढ़ का प्रभाव देखने को मिलता है. इसके पीछे का कारण इसकी भौगोलिक स्थिति है. दरअसल, यह सात नदियों और 54 धारा-उपधारा से घिरा हुआ है. खगड़िया से होकर कोसी, काली कोसी, करेह, कमला, बागमती, गंगा और बूढ़ी गंडक जैसी विशाल नदियां गुजरती है.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

इसे भी पढ़ें :Ranchi News : नौकरी से हटाई गयीं नर्सें पहुंची सीएम आवास का घेराव करने, पुलिस ने रोका

Related Articles

Back to top button