JharkhandRanchi

अटल वेंडर मार्केट में गलत तरीके से दुकान पाए दुकानदार होंगे बाहर : नगर आयुक्त

Ranchi: कचहरी रोड स्थित अटल वेंडर मार्केट में की गयी गड़बड़ियों के निपटारे के लिए आहूत बैठक हंगामेदार रही. इस दौरान टाउन वेंडिंग कमिटी के सदस्यों ने जहां नगर आयुक्त को कहा कि फुटपाथ दुकानदार कई वर्षों से कचहरी रोड में दुकान लगाते रहे हैं. लेकिन एक साजिश के तहत कई दुकानदारों को बाहर का रास्ता दिख कर अंदर के रास्ते से वैसे दुकानदारों को शिफ्ट कराया गया है, जिन्होंने कभी फुटपाथ में ही नहीं लगायी. इसपर नगर आयुक्त ने मामले की जांच कराने की बात की. बैठक की शुरुआत में ही टाउन वेंडिंग कमेटी के सदस्यों ने इस संबंध में एक सूची नगर आयुक्त को सौंपी.

इसे भी पढ़ें – हेमंत सोरेन का स्थायी पता पूछनेवाली बीजेपी पर जेएमएम का पलटवार, कहा ‘खौफ में भाजपा नेता, कर रहे मूर्खतापूर्ण सवाल’

सदस्यों ने की उच्चस्तरीय जांच की मांग

सदस्यों ने दुकान आवंटन की उच्चस्तरीय जांच की मां की. इस पर नगर आयुक्त ने कहा कि जिन लोगों ने भी बैकडोर से दुकान हासिल की है. उन्हें किसी भी हाल में दुकान आवंटित नहीं किया जायेगा. अगर उनका नाम सूची में दर्ज है, तो उन्हें सूची से भी बाहर निकाला जायेगा. साथ ही ऐसे लोगों ने कैसे अपना नाम सूची पर दर्ज कराया. इसकी भी जांच की जायेगी. फुटपाथ दुकानदारों की मांग पर नगर आयुक्त ने तत्काल चार दुकानदारों के नाम को सूची से हटाया. साथ ही अन्य नामों पर कहा कि इनकी जांच की जा रही है. अगर ये गलत हैं, तो इन्हें भी सूची से बाहर किया जायेगा.

advt

इसे भी पढ़ें – अनुराग गुप्ता के बाद कई IAS और IPS अधिकारी निर्वाचन आयोग के रडार पर, मांगी रिपोर्ट

सूची खुद देखें दुकानदार

नगर आयुक्त ने कमेटी में शामिल फुटपाथ दुकानदारों से कहा कि वे खुद एक-एक नामों को देखें. निगम उन्हें फुटपाथ दुकानदारों की पूरी सूची उपलब्ध करायेगा. अगर इस सूची में उन्हें किसी दुकानदार के फुटपाथ दुकानदार होने पर शक हो, तो उसके बारे में बताया जाये. उसे वेंडरों की सूची से बाहर किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें – कांग्रेस जब-जब सत्ता में आती है, शासन उल्टी दिशा में चलने लगता है : मोदी

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button