JharkhandLead NewsRanchi

भाजपा के शासनकाल में महंगाई थमने का नाम नहीं ले रही हैः आभा सिन्हा

Ranchi : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी की प्रवक्ता आभा सिन्हा ने कहा है कि कोरोना काल में आर्थिक मंदी से लाखों लोगों की आय में बेतहाशा कमी आई है. लोगों का रोजगार चला गया. वहीं, देश में मंहगाई थमने का नाम ही नहीं ले रही है. कोरोना की दूसरी लहर से वस्तुओं के मूल्यों में जो वृद्धि होनी प्रारंभ हुई, वह अब तक कम नहीं हो सकी है, लेकिन केन्द्र की भाजपा सरकार लगातार बढ़ती कीमतों का बोझ आम जनता पर डालकर उन पर बेरहमी से प्रहार कर रही है.

इसे भी पढ़ें:पढ़े-लिखे मुस्लिम लड़कों को उड़ा ले जाती हैं हिन्दू लड़कियां…’, लव जिहाद पर पूर्व CEC वाईएस कुरैशी का विवादित बयान

रसोई गैस सिलिंडर हजार के पार पहुंचा

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में लगातार महंगाई बढ़ रही है. रसोई गैस सिलिंडर हजार के पार पहुंच चुका है. पेट्रोल -डीजल 100 रुपये पार हो गए, सरसों का तेल 200 रुपये लीटर मिल रहा है. एक व्यक्ति को जीने के लिए रोटी, कपड़ा और मकान की जरूरत होती है, लेकिन आवश्यक वस्तुओं की मूल्य वृद्धि ने उस तक पहुंच भी बाधित कर दी है.

इसे भी पढ़ें:यमन में भी युद्ध शुरू, हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर सऊदी अरब ने की भीषण बमबारी

भाजपा सरकार ने अच्छे दिन का वादा किया था

भाजपा सरकार ने अच्छे दिन का वादा किया था, लेकिन केन्द्र में सरकार बनाते ही अपने सभी वादों को भूल गई. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अपने शासनकाल में देश की आर्थिक विकास दर, जीडीपी काफी पीछे कर दिया है, जिससे देश सात वर्ष पीछे चला गया है, जो देश हित में एक गंभीर चिंता का विषय है.

इसे भी पढ़ें:रांची नगर निगम का तुगलकी फरमान, पैडल रिक्शा पर लगाई रोक

Related Articles

Back to top button