DhanbadJharkhand

इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष और वरीय उपाध्यक्ष पर ढुल्लू का पलटवार, कहा- ये उद्यमी नहीं, माफिया, गुंडा, मजदूर विरोधी हैं

विज्ञापन

Dhanbad: इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन सिंह और वरीय उपाध्यक्ष एसके सिन्हा द्वारा गुरुवार को बाघमारा विधायक पर रंगदारी का आरोप लगाने और उसके आगे किसी हाल में न झुकने संबंधी बयान पर पलटवार करते हुए शुक्रवार को विधायक ढुल्लू महतो ने धनबाद परिसदन में कहा कि ये हार्डकोक उद्यमी नहीं बल्कि माफिया, गुंडा, मजदूर विरोधी हैं. उन्होंने कहा कि ये लोग एक जनाधार विहीन जेएमएम नेता के बहकावे में नाच रहे हैं. कोयला और होटल का व्यवसाय करनेवाला उक्त जेएमएम नेता लिंकेज का कोयला उठाने की इच्छा रखनेवाले कुकरिज मालिकों को डरा धमका रहा है. दूसरी ओर इसी संघ के चालीस लोग मेरे घर में मुझसे मिलकर कोयला उठाने में मदद की अपील कर रहे हैं. विधायक ने कहा एसोसिएशन खुद दो फाड़ हो गया है.

इसे भी पढ़ें – अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस : एयर इंडिया की 12 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन महिला चालकों के जिम्मे

हार्डकोक ऑनरों का लिंकेज रद्द हो

मजूदर विरोधी हार्डकोक ऑनरों का लिंकेज रद्द किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि हार्डकोक ऑनरों द्वारा फॉरवर्ड ऑक्शन का कोयला नहीं उठाये जाने से उन्हें 500 रु प्रति टन का घाटा होगा और बीसीसीएल को 1500 रु प्रति एमटी घाटा होगा. कोयला कंपनी को इनका लिंकेज समाप्त कर ई ऑक्शन को प्रोमोट करना चाहिए. विधायक ने कहा कि पूर्व में हार्डकोक के नेता लोडिंग में रियायत का लाभ लेते थे. जबसे मजदूरों ने सबके लिए लोडिंग की मजदूरी एक समान कर दी, इन्हें मिर्ची लग गयी है.

advt

इसे भी पढ़ें – छत्तीसगढ़, बिहार,यूपी की तर्ज पर अब झारखंड में कॉन्ट्रैक्टर्स को योजनाओं का करना होगा रखरखाव

पिता के बल पर राजनीति करते हैं हेमंत

उन्होंने कहा कि मजदूरों के हक हुक़ूक़ के लिए वे किसी भी हद तक जा सकते हैं. जेएमएम का नेता कोयला उठानेवालों को धमकी देते फिर रहे हैं कि उनकी सरकार आने पर वैसे भट्ठा मालिकों का धंधा पानी बंद कर दिया जायेगा. उन्होंने हेमंत सोरेन को पिता के भरोसे राजनीति करने वाला नेता बताया. उन्होंने कहा कि वो क्या गरीबों का दर्द समझेगा जिसने हमेशा सुखभोग किया है. गरीबी में पला बढ़ा मेरे जैसा नेता ही गरीबी को बारीकी से समझ बूझ सकता है. अंत में ढुल्लू महतो ने कहा कि कोयलांचल का इतिहास रहा है कि जब-जब मजदूरों को कुचलने या छेड़ने का दुस्साहस किसी ने किया है वो नेस्तनाबूद हुआ है. अब बारी है जेएमएम नेता और हार्डकोक संघ की. वार्ता के समय उनके साथ टाइगर फोर्स के जिलाध्यक्ष धर्मजीत सिंह, शिवशंकर पांडेय, सुनील चौधरी आदि मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें – 18 सालों के बाद झारखंड का हुआ टीवीएनएल, बिहार ने सशर्त जतायी सहमति- झारखंड ने भरी हामी

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button