Bihar

बिहारः केंद्र सरकार का दावा ऑक्सीजन की कमी से कोई नहीं मरा, विपक्ष ने कहा- झूठ बोलते हैं स्वास्थ्य मंत्री

Patna : कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है. इसी बीच केंद्र सरकार की तरफ से मंगलवार को कहा गया कि कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत नहीं हुई. हालांकि केंद्र सरकार ने यह भी माना कि ऑक्सीजन की डिमांड काफी बढ़ गयी थी.

केंद्र सरकार के इन दावों के बाद बिहार में बयानों का दौर शुरू हो गया है. एक तरफ बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का कहना है कि बिहार में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत नहीं हुई.

ऑक्सीजन की कमी जरूर हुई लेकिन जहां भी ऑक्सीजन की कमी हुई हमने आपूर्ति करायी. जिसके बाद विपक्ष सत्ता पक्ष पर हमलावर हो गया है.

इसे भी पढ़ें :पाक पीएम इमरान की पूर्व बीवी जेमिमा और मरियम भिड़ीं,कहा, अपने EX को दीजिए दोष

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने मंगल पांडेय की बातों पर कहा कि वे झूठ बोल रहे हैं.

उन्होंने कहा कि पिछले महीने बिहार में ऑक्सीजन की कमी की वजह से हजारों लोगों की मौत हुई थी, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री कह रहे हैं कि ऑक्सीजन की कमी की वजह से एक भी मौत नहीं हुई है.

बिहार सरकार जनता को ठगने का काम कर रही है. केंद्र ने जो राज्यसभा में कल आंकड़ा पेश किया है वह बिल्कुल गलत है.

इसे भी पढ़ें :भाई मर गया, घर भी उजड़ गया, अब कहां जायें…

वहीं मंगल पांडेय के बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम चन्द्र मिश्रा ने कहा कि जिस तरह से भारतीय जासूस पार्टी झूठ बोल रही इस पर कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि आरएसएस में इसकी ट्रेनिंग ही दी जाती हो.

बीजेपी और जदयू के ही एमएलसी की मौत हुई है तब भी झूठ बोल रहे हैं. अब तीसरी वेव आने की आशंका है तो इसकी तैयारी पहले से ही हो.

इसे भी पढ़ें :नियुक्ति वर्ष में नियुक्ति पत्र के इंतजार में हैं 626 शिक्षक, राजनीतिक लड़ाई में युवाओं को न बनायें मोहराः रघुवर

Related Articles

Back to top button