NationalTOP SLIDERWest Bengal

बंगाल चुनाव : दीदी के गढ़ हुगली में गरजे मोदी, बंगाल ने बना लिया है परिवर्तन का मन

Kolkata : पश्चिम बंगाल में होनेवाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गयी है. भारतीय जनता पार्टी बंगाल में अपनी पूरी ताकत झोक दी है. इसी क्रम में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बंगाल पहुंचे.

पीएम ने ममता बनर्जी के गढ़ हुगली में जनसभा को संबोधित किया. पीएम ने कहा कि बंगाल ने परिवर्तन का मन बना लिया है, हुगली की ये जनसैलाब इसका उदाहरण है. उन्होंने कहा कि आप लोगों का ये उत्साह, ये उमंग, ये ऊर्जा कोलकाता से लेकर दिल्ली तक बहुत बड़ा संदेश दे रहा है.

मोदी ने इस दौरान बंगाल की बेटी का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, ‘टीएमसी सरकार, गरीबों के घर तक पानी पहुंचाने के लिए कितनी गंभीर है, इसका एक और उदाहरण आपको देता हूं. हर घर जल पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार ने 1700 करोड़ रु से ज्यादा, टीएमसी सरकार को दिए. लेकिन इसमें से सिर्फ 609 करोड़ रु ही यहां की सरकार ने खर्च किये हैं.

इसे भी पढ़ें :एक क्लासरूम में बैठेंगे 12 से 24 स्टूडेंट्स, हर स्टूडेंट के लिए तीन लेयर के बंद लिफाफे में होगा प्रश्नपत्र

रेल और मेट्रो कनेक्टिविटी को मिलेगी मजबूती

हुगली की रैली में नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज इस वीर धरा से प. बंगाल अपने तेज विकास के संकल्प को सिद्ध करने के लिए एक बड़ा कदम उठा रहा है.

पिछली बार मैं आपको गैस कनेक्टिविटी का, इंफ्रास्ट्रक्चर का उपहार देने आया था. आज रेल और मेट्रो कनेक्टिविटी को मजबूत करने वाले महत्वपूर्ण काम शुरु होने जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : नेशनल हेराल्ड मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने सोनिया गांधी, राहुल सहित पांच को भेजा नोटिस

यहां पर तुष्टिकरण को दिया जा रहा बल

प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां पर तोलाबाज सक्रिय है. टीएमसी के नेताओं की शान शौकत लगातार बढ़ती जा रही है. इस दौरान उन्होंने पीएम किसान और आयुष्मान योजना का भी जिक्र किया.

उन्होंने कहा कि यहां पर तुष्टिकरण को बल दिया जा रहा है. पीएम ने इस दौरान दुर्गापूजा और विसर्जन का भी जिक्र किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि बंगाल के लोग इन्हें कभी माफ नहीं करेगी.

इसे भी पढ़ें :‘सर ! मेरे पति का कुछ पता चला क्या…?

बंगाल के महापुरुषों का किया जिक्र

मोदी ने इस दौरान महर्षि अरविंदो घोष, विपिन बिहारी, रामकृण्ण परमहंस जैसे आदर्शपुरूष का भी जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा कि अब हमें और देर नहीं करनी है. हमें एक पल भी रुकना नहीं है.

हमें एक पल भी गंवाना नहीं है. इसी सोच के साथ आज देश में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण पर अभूतपूर्व जोर दिया जा रहा है, अभूतपूर्व निवेश किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें : Big Breaking : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के सामने ही आपस में भिड़े कार्यकारी अध्यक्ष और प्रवक्ता

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: