Lead NewsNational

नेशनल हेराल्ड मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने सोनिया गांधी, राहुल सहित पांच को भेजा नोटिस

12 अप्रैल तक भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी की याचिका पर जवाब देने को कहा.

New Delhi : दिल्ली उच्च न्यायालय ने नेशनल हेराल्ड मामले में निचली अदालत में सुनवाई पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही सोमवार को मामले में आरोपी कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अन्य से भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी की याचिका पर जवाब मांगा. भाजपा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने नेशनल हेराल्ड मामले में निचली अदालत के फैसले को दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी है.

निचली अदालत ने उनकी याचिका में पेश किए गए प्रमुख साक्ष्यों के आधार पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके बेटे राहुल गांधी एवं अन्य के खिलाफ मुकदमा चलाए जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था. न्यायमूर्ति सुरेश कैत ने सोनिया और राहुल गांधी, एआईसीसी महासचिव ऑस्कर फर्नांडिस, सुमन दुबे, सैम पित्रोदा और ‘यंग इंडिया’ (वायआई) से 12 अप्रैल तक स्वामी की याचिका पर जवाब देने को कहा.

इसे भी पढ़ें :Big Breaking : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के सामने ही आपस में भिड़े कार्यकारी अध्यक्ष और प्रवक्ता

अनुचित तरीके से धन पाने की साजिश रचने का है आरोप

भाजपा सांसद की ओर से पेश हुए वकील सत्या सभरवाल और गांधी परिवार तथा अन्य की ओर से पेश हुए वकील तरन्नुम चीमा ने उच्च न्यायालय के नोटिस जारी करने की और सुनवाई 12 अप्रैल तक स्थगित करने की पुष्टि की.

भाजपा नेता ने निचली अदालत में दायर निजी आपराधिक शिकायत में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा अन्य लोगों पर नेशनल हेराल्ड के जरिए धोखाधड़ी एवं अनुचित तरीके से धन प्राप्त करने की साजिश रचने का आरोप लगाया था.

इसे भी पढ़ें :बंपर सरकारी नौकरी : 12 वीं पास और ITI उत्तीर्ण उम्मीदवार 459 पोस्ट के लिए करें एप्लाई

Related Articles

Back to top button