JharkhandRanchi

हेमंत सरकार में आदिवासियों पर हो रहे हमले, अपराधियों को बचा रहा प्रशासनः दीपक प्रकाश

  • सोमवार की रात कडरू हज हाउस के पास हुई घटना का विरोध

Ranchi: सोमवार को कडरू स्थित हज हाउस धरना स्थल के समीप आदिवासी परिवारों से हुई झड़प के मामले में मंगलवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने पीड़ितों से मुलाकात की. दीपक प्रकाश ने कहा कि पीड़ित परिवार गरीब आदिवासी परिवार है. बेटी का छेका कार्यक्रम सम्पन्न कर परिवार नामकुम से अरगोड़ा लौट रहा था. खुशी की मौज मस्ती में बज रहे गाने को लेकर अपराधियों ने उन पर जानलेवा हमला किया था. इस हमले में कई लोगों को चोट भी आयी है.

इसे भी पढ़ें – CabinetDecision: स्थानीय नीति होगी परिभाषित, सीएम बनायेंगे तीन सदस्यीय कैबिनेट सब कमिटी

ram janam hospital
Catalyst IAS

कडरू को भी बनाया जा रहा शाहीन बाग

The Royal’s
Sanjeevani

दीपक प्रकाश ने मंगलवार को अरगोड़ा चौक स्थित आदिवासी लोहरा परिवारों बुल्लू देवी, पति जितेंद्र लोहरा, समुंद्री देवी, काजल कुमारी, आकाश लोहरा, आकाश तिर्की, शंकर लोहरा, दिलीप लोहरा, आनंद लोहरा सहित अन्य घायलों से मुलाकात की.

उन्होंने कहा कि कडरू को शाहीन बाग जैसा बना कर राजधानी को आतंकित करने की कोशिश की जा रही है. आदिवासी हित की बात करनेवाले मुख्यमंत्री के राज में राज्य की राजधानी में भी आदिवासी सुरक्षित नहीं हैं. इस सरकार की शुरुआत ही आदिवासियों की नृशंस हत्या से हुई है. इस सरकार में लोग अपना सामाजिक, पारिवारिक जीवन भी चैन से नहीं बिता सकते.

इसे भी पढ़ें- रघुवर सरकार के समय प्रचार-प्रसार में लगे 50 एलईडी वैन पर लगी रोक

पुलिस ने अब तक नहीं लिया है पीड़ितों का बयान

दीपक प्रकाश ने कहा कि पीड़ित परिवार का सही एफआइआर भी दर्ज नहीं किया गया है. पुलिस द्वारा न तो पीड़ितों का बयान लिया गया, न ही घायलों की इंज्यूरी रिपोर्ट बनवायी गयी. परिजन बस से लौट रहे थे जबकि पुलिस ने सरकार के इशारे पर घटना की लीपापोती का कुत्सित प्रयास किया है. घटना को एक टेम्पो वाले के साथ लड़ाई दिखाया है.

पुलिस अपराधियों पर कार्रवाई न करते हुए पीड़ित परिजनों को ही गिरफ्तार करने एवं प्रताड़ित करने में लगी है. श्री प्रकाश ने पुलिस प्रशाशन को चेतावनी देते हुए कहा कि प्रशासन को सरकार के गलत इशारे पर चलने से बचना चाहिए. सीसीटीव फुटेज के आधार पर अपराधियों की शिनाख्त करते हुए 24 घंटे के अंदर गिरफ्तारी सुनिश्चित हो, अन्यथा भाजपा आंदोलन करने को मजबूर होगी.

महानगर अध्यक्ष को एफआइआर दर्ज कराने में सहयोग का निर्देश

प्रकाश ने रांची महानगर अध्यक्ष मनोज मिश्रा को बुधवार को अपराधियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने में परिजनों को सहयोग का निर्देश दिया है. मंगलवार की मुलाकात के दौरान प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप वर्मा, हटिया विधायक एवं प्रदेश मंत्री नवीन जायसवाल, मेयर आशा लकड़ा, जिलाध्यक्ष मनोज मिश्र भी शामिल थे.

इसे भी पढ़ें – लातेहार में तेज बारिश में बहे तीन आदिम जनजाति के व्यक्तियों के परिजनों को अब तक नहीं मिला है मुआवजा, न ही मिली है नौकरी : भाजपा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button