JharkhandRanchi

रघुवर सरकार के समय प्रचार-प्रसार में लगे 50 एलईडी वैन पर लगी रोक

Ranchi: सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, झारखंड सरकार द्वारा संचालित सभी एलइडी वाहनों का परिचालन बंद करने का आदेश जारी किया गया है. 16 मार्च की तिथि से ही गाड़ियों को खड़ा कर देने को कहा गया है. विभागीय निदेशक राजीव लोचन बख्शी ने इस सम्बन्ध में पत्र जारी कर गाड़ियों के परिचालन में लगी निजी एजेंसी हॉट लिप्स को 16 मार्च, 2020 के प्रभाव से एलइडी वैन की सेवा रोक देने को कहा है.

इसे भी पढ़ें – #Corona का खौफ: छह दिनों में साढ़े 4 हजार रेल यात्रियों ने कैंसिल कराये अपने टिकट

24 जिलों में चल रहा था एलइडी वैन

राज्य के सभी 24 जिलों में 50 एलईडी वैन का परिचालन रघुवर सरकार में किया जा रहा था. इसके जरिये राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यों को जगह-जगह पर दिखाया जा रहा था. राज्य सरकार ने इसे अपने स्तर से प्रचार-प्रसार का एक बेहतर माध्यम बताया था. हालांकि इस वैन के उपयोग पर होनेवाले अनावश्यक खर्च को देखते हुए नयी सरकार ने इसका उपयोग बंद किये जाने का निर्देश जारी किया था.

इसे भी पढ़ें – #Palamu: कोरोना को लेकर अफवाह का बाजार गर्म, दो संदिग्धों को जबरन भेजा गया इलाज के लिए

15 मार्च तक का विपत्र जमा करने का निर्देश

सूचना एवं जनसंपर्क निदेशक के अनुसार हॉट लिप्स, रांची को राज्य सरकार द्वारा एलईडी वाहनों को बंद किये जाने के निर्णय की सूचना दी गयी है. 16 मार्च के प्रभाव से सभी वाहनों का परिचालन चौबीसों जिले में बंद कर देने का निर्देश दिया गया है. 15 मार्च तक का एलईडी वाहनों का विपत्र एजेंसी को जमा करने को कहा गया है. इस सम्बन्ध में सभी जिला जन संपर्क पदाधिकारी तथा उप जनसंपर्क निदेशक (क्षेत्र), झारखंड को भी सूचित किया गया है.

इसे भी पढ़ें – विधानसभा के सदन कक्ष में लगा अशोक चक्र और सत्यमेव जयते असंवैधानिकः सरयू राय

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button