World

अफ्रीकी देश मोजांबिक में 50 लोगों की गला काट कर हत्या…आहत फ्रांसीसी राष्‍ट्रपति ने  इस्‍लामिक आतंकवाद को अंतरराष्‍ट्रीय खतरा करार दिया

फ्रांसीसी राष्‍ट्रपति ने  इस्‍लामि‍क आतंकवाद को अंतरराष्‍ट्रीय खतरा करार देते हुए कहा कि इससे निपटने के लिए अंतरराष्‍ट्रीय जवाब की जरूरत है.

Paris : मोजांबिक में 50 से ज्‍यादा लोगों की गला काटकर हत्‍या कर दी गयी. महिलाओं का अपहरण कर लिया गया, गांवों को लूट लिया गया और उसमें आग लगा दी गयी.   जंगली लोगों ने एक शांति के धर्म का अपहरण कर लिया ताकि आतंक के बीज को बोया जा सके. इस्‍लामिक आतंकवाद एक अंतरराष्‍ट्रीय खतरा है और इसके खिलाफ अंतरराष्‍ट्रीय प्रतिक्रिया की जरूरत है.

फ्रांसीसी राष्‍ट्रपति इमैनुअल मैक्रां का यह ट्वीट उस खबर के बाद सामने आया है, जिसमें बताया गया कि अफ्रीकी देश मोजांबिक में 50 लोगों की गला काटकर हत्‍या कर दी गयी है.  इस खबर के बाद फ्रांसीसी राष्‍ट्रपति इमैनुअल मैक्रां ने इस्‍लामिक आतंकवाद के बढ़ते खतरे के प्रति दुनिया को चेताया है. फ्रांसीसी राष्‍ट्रपति ने  इस्‍लामि‍क आतंकवाद को अंतरराष्‍ट्रीय खतरा करार देते हुए कहा कि इससे निपटने के लिए अंतरराष्‍ट्रीय जवाब की जरूरत है.

इसे भी पढ़ें : पीएम मोदी आज जेएनयू में करेंगे स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण

सीरिया से भागकर आये आईएसआईएस आतंकी कहर बरपा रहे हैं

बता दें कि मोजांबिक में सीरिया से भागकर आये आईएसआईएस के आतंकी कहर बरपा रहे हैं. सरकारी सेनाओं के मैदान छोड़कर भागने के कारण यह आतंकी संगठन पूरे देश में तेजी से पांव पसार रहा है. डेली मेल की एक रिपोर्ट पर नजर डालें तो आईएसआईएस के आतंकियों ने एक फुटबाल के मैदान में 50 लोगों को मौत के घाट उतार दिया. साथ ही आतंकियों ने उन लोगों के शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिये.

इसे भी पढ़ें :  नीतीश कुमार सातवीं बार बनेंगे बिहार के खेवनहार , 16 नवंबर को ले सकते हैं सीएम पद की शपथ

अल्लाह हू अकबर के नारे लगाये

बीबीसी न्यूज की खबर के अनुसार बंदूकधारियों ने गांव पर हमला करने के दौरान अल्लाह हू अकबर के नारे लगाये. मोजांबिक के एक पुलिस अधिकारी ने द टाइम्स बताया कि हमलावरों ने घर जला दिये और फिर बचकर भागे लोगों को मौत के घाट उतार दिया. इससे पहले वाले हफ्ते में कई गांवों पर हमला कर लूट-मार मचाई थी.  दर्जनों आदमियों और लड़कों का सिर काट दिया था.

महिलाओं को बना रहा सेक्स स्लेव

सीरिया से मारकर भगाये जाने के बाद आईएसआईएस के लड़ाके अब अफ्रीका पहुंच गये हैं. उन्होंने अफ्रीकी देश मोजाम्बिक के एक शहर को अपनी नयी राजधानी घोषित किया है. वे यहां अपनी आय बढ़ाने के लिए कच्चे तेल के भंडारों पर कब्जा जमा रहे हैं.

आईएसआईएस के इस देश में आने के बाद महिलाओं के अपहरण की वारदातों में भी अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी देखी गयी है. कहा जा रहा है कि आईएस के लड़ाके महिलाओं का अपहरण कर उन्हें सेक्स स्लेव बना रहे हैं. जान लें कि सीरिया में भी इन आतंकियों ने यदीजी समुदाय की महिलाओं को सेक्स स्लेव बना कर रखा था.

इसे भी पढ़ें :  बिहार में बाजी पलटने की जुगत में तेजस्वी! नजर सीएम पद पर… वीआईपी और हम को लुभाने में जुटा राजद

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: