BiharBihar UpdatesELECTION SPECIALTOP SLIDER

बिहार में बाजी पलटने की जुगत में तेजस्वी! नजर सीएम पद पर… वीआईपी और हम को लुभाने में जुटा राजद

अंदरखाने तेजस्वी की अगुवाई वाला महागठबंधन एक नये राजनीतिक खेल में जुट गया है. महागठबंधन बहुमत से चूक गया है, लेकिन तेजस्वी यादव की नजर अभी भी मुख्यमंत्री पद पर है

Patna : बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम हालांकि एनडीए के पक्ष में गया है और नीतीश कुमार सीएम बनने की तैयारी कर रहे हैं, मगर अंदरखाने तेजस्वी की अगुवाई वाला महागठबंधन एक नये राजनीतिक खेल में जुट गया है. जान लें कि महागठबंधन बहुमत से चूक गया है, लेकिन तेजस्वी यादव की नजर अभी भी मुख्यमंत्री पद पर है. खबर है कि राजद के आला नेता इसके लिए एनडीए के दो छोटे घटक दलों वीआईपी और हम के संपर्क में है. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में  यह दावा किया गया है.

इसे भी पढ़ें :  नीतीश कुमार सातवीं बार बनेंगे बिहार के खेवनहार , 16 नवंबर को ले सकते हैं सीएम पद की शपथ

राजद ने वीआईपी के मुकेश सहनी और हम के मांझी से संपर्क साधा

राजद सूत्रों की बात मानें तो राजद ने विकासशील इनसान पार्टी(वीआईपी) के मुकेश सहनी और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम )के जीतन राम मांझी से संपर्क साधा है. हालांकि  उन्होंने माना है   कि राजद को अब तक कोई ऐसी सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली है, जिससे बात बने.  लेकिन पार्टी का कहना है कि हमारे रास्ते खुले रहेंगे.

advt

इसे भी पढ़ें :  सामना ने लिखा, नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री बनते हैं, तो श्रेय शिवसेना को मिले 

मुकेश सहनी डिप्टी सीएम बनना चाहते हैं

राजद सूत्र के अनुसार मुकेश सहनी डिप्टी सीएम बनना चाहते हैं और पार्टी उन्हें इस पद से नवाज सकती है. बता दें कि महागठबंधन को  110 सीटें मिली हैं.  महागठबंधन को सरकार बनाने के लिए और 12 विधायक चाहिए.  पार्टी सूत्र के अनुसार इन दोनों दलों को साथ लाने के बाद यदि ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम साथ में आ जाती है तो महागठबंधन के पास बहुमत हो जायेगा.

adv

जान लें कि मुकेश सहनी और जीतन राम मांझी चुनाव से ठीक पहले महागठबंधन का साथ छोड़ एनडीए में शामिल हो गये थे.  हालांकि  वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी खुद सिमरी बख्तियारपुर सीट से चुनाव हार गये हैं. उधर जीतनराम मांझी की पार्टी चार सीटों पर जीती है. राजद सूत्रों के अनुसार प्रयास करने में  जाता क्या है.

इसे भी पढ़ें :बिहार चुनाव : वामदलों को संजीवनी बूटी मिली… 16 सीटों पर परचम लहराया…

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: