Lead NewsSports

Wrestling : प्रिया मलिक ने वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

New Delhi : विश्व कैडेट चैंपियनशिप में भारत के हाथों बड़ी सफलता लगी है. भारत की महिला खिलाड़ी प्रिया मलिक ने हंगरी में चल रही इस चैंपियनशिप में महिलाओं के 75 किलोग्राम भारवर्ग स्वर्ण पदक अपने नाम किया है. प्रिया ने वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में बेलारूस की पहलवान को 5-0 से पराजित करके स्वर्ण पदक जीता.

प्रिया 2019 में पुणे में खेलो इंडिया में स्वर्ण पदक, 2019 में दिल्ली में 17वीं स्कूल गेम्स में स्वर्ण पदक और 2020 में पटना में नेशनल कैडेट चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं. प्रिया मलिक ने साल 2020 में हुए राष्ट्रीय स्कूल खेलों में स्वर्ण जीता था.

प्रिया मलिक की सफलता ने भी देश को गर्व करने का मौका दिया है. प्रिया की इस सफलता पर ट्विटर पर उनको बधाई देने वाले लोगों का तांता लगा है. प्रिया चौधरी भरत सिंह मेमोरियल खेल स्कूल निडानी की खिलाड़ी है.

इसे भी पढ़ें :गढ़वा : सड़क निर्माण कंपनी के कैंप में हथियारबंद अपराधियों का उत्पात, कई वाहनों में लगाई आग- कई को किया क्षतिग्रस्त

हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने दी बधाई

प्रिया की उस उपलब्धि पर हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने उन्हें बधाई दी है. उन्होंने लिखा, ‘महिला कुश्ती खिलाड़ी प्रिया मलिक, हरियाणा की बेटी को हंगरी के बुडापेस्ट में आयोजित विश्व कैडेट रेसलिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई.’

इसे भी पढ़ें :शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के ऑफिस में मिला सीक्रेट लॉकर, क्रिप्टोकरंसी से जुड़े कई कागजात जब्त

तनु को भी मिली सफलता

भारत की एक और युवा पहलवान तनु भी विश्व चैंपियन बनी हैं. तनु ने अपने मुकाबले में एक भी अंक नहीं गंवाते हुए 43 किलोग्राम भारवर्ग में खिताब अपने नाम किया. उसने फाइनल में बेलारूस की वालेरिया मिकिसिच को मात दी. वर्षा ने 65 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक जीता.

इसे भी पढ़ें :Tokyo Olympics Day-3: पीवी सिंधु ने दी भारतीयों को खुशी, सानिया मिर्जा डबल्स में हारीं

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: