JamshedpurJharkhandNEWSSports

Tata Mumbai Marathon : एश‍िया की सबसे बड़ी मैराथन में मात्र दस दि‍न बाकी, यहां रही तमाम जानकारी जो आप जानना जरूर चाहेंगे

News Wing Desk : टाटा मुंबई मैराथन 2022 की उल्‍टी गि‍नती शुरू हो गई है. हम आपको बताते हैं एशिया की सबसे बड़ी इस मैराथन के बारे में. मसलन, मैराथन के लिए पंजीकरण कैसे करें, पंजीकरण तिथि कबतक है, पंजीकरण शुल्क क्‍या है, दौड़ का समय और कार्यक्रम के लिए बीआईबी कहां से एकत्र करना है. सालाना आयोजित होनेवाले टाटा मुंबई मैराथन में  50 हजार से अधिक प्रतिभागी भाग लेते हैं. यह आमतौर पर जनवरी में होता है लेकिन COVID-19 महामारी के कारण इसे मई तक के लिए स्थगित कर दिया गया था.

टाटा मुंबई मैराथन टाटा संस और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज द्वारा प्रायोजित है. इस वजह से मैराथन को टाटा मुंबई मैराथन (TMM) कहा जाता है. यह आयोजन लंदन मैराथन विजेता और एसोसिएशन ऑफ इंटरनेशनल मैराथन एंड डिस्टेंस रेस, ह्यूग जोन्स के सचिव द्वारा निर्देशित है. इस आयोजन में कुल पुरस्कार राशि $405,000 है. आयोजक फुल मैराथन, हाफ मैराथन और 10 किलोमीटर में सीमित प्रतिभागियों के साथ इसका संचालन करेंगे. पहली बार भारत और दुनिया भर के प्रतिभागी आधिकारिक टीएमएम 2022 ऐप का उपयोग कर अपने पसंदीदा स्थान से भी दौड़ सकते हैं. टाटा मुंबई मैराथन (TMM) 2022 30 मई को प्रस्‍तावि‍त है.

Catalyst IAS
SIP abacus

 

MDLM
Sanjeevani

ये रही दौड़ की श्रेणियां

  • मैराथन-(42.195 किमी)
  • हाफ मैराथन- (21.097 किमी)
  • ड्रीम रन -5(6 किमी)
  • वरिष्ठ नागरिकों की दौड़ -(4.3 किमी)
  • द‍िव्‍यांग चैंपियन- (2.4 किमी)
  • खुला – (10K)
    टीएमएम 2022 कहां होगा
    मैराथन सालाना छत्रपति शिवाजी टर्मिनस, मुंबई से शुरू होती है और मुंबई शहर के लोकप्रिय स्थानों जैसे महालक्ष्मी मंदिर, फ्लोरा फाउंटेन, मरीन ड्राइव, हाजी अली, माहिम चर्च और बांद्रा-वर्ली सी लिंक से गुजरती है. लेकिन कोविड -19 महामारी के कारण इस साल प्रोकैम इंटरनेशनल, टाटा मुंबई मैराथन के प्रमोटरों ने स्थान तय नहीं किया है और शहर में कार्यक्रम आयोजित करने के लिए राज्य और नागरिक अधिकारियों के साथ बातचीत कर रूट को अंत‍िम रूप द‍िया जा रहा है.

मुंबई मैराथन 2022 पंजीकरण तिथि और शुल्क
टाटा मुंबई मैराथन 2022 के लिए पंजीकरण प्रतिभागी तीन श्रेणियों के लिए करा सकते हैं – फुल मैराथन (42.195 किमी), हाफ मैराथन (21.097 किमी) और ओपन 10K रन (10 किमी). टीएमएम 2022 के लिए प्रतिभागियों का चयन उनकी संबंधित आयु और लिंग श्रेणियों में सबसे तेज समय प्रमाण पत्र के आधार पर किया जाएगा.
टाटा मुंबई मैराथन 2022 का पंजीकरण शुल्क है.

Related Articles

Back to top button