Lead NewsNationalTOP SLIDER

सुरक्षाबलों ने पुलवामा में 5 आतंकियों को मार गिराया, घायल जवान ने अस्पताल में तोड़ा दम

राजपोरा इलाके के हंजिन गांव में हुई मुठभेड़ हुई समाप्त

New Delhi : जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा जिले में देर रात से आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ (Pulwama Encounter) खत्म हो गई है. इस एनकाउंटर में 5 आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. वहीं शुरुआती गोलीबारी के बाद घायल हुए एक जवान ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है.

इसे भी पढ़ें :JHARKHAND: 7 साल में एक भी गांव नहीं बना आदर्श, 100 अनुसूचित जाति बहुल गांवों का हुआ था चयन, केंद्र नाराज

advt

आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं

पुलिस अधिकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिले के राजपोरा इलाके के हंजिन गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया. सुरक्षाबलों ने भी आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया. कल शुरुआती गोलाबारी में घायल हुए सेना के एक जवान दम तोड़ दिया है. उसका, श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल में इलाज चल रहा था.

इसे भी पढ़ें :राहुल गांधी जी, क्या आप पढ़ते नहीं हैं? समझते नहीं हैं? जानिए किस केंद्रीय मंत्री ने ली कांग्रेस नेता की क्लास

बुधवार को लश्कर के 3 आतंकी ढेर

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए. इस दौरान हुई गोलीबारी में सेना के दो जवान भी घायल हुए हैं. पुलिस के एक प्रवक्ता के मुताबिक, आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और सेना ने संयुक्त रूप से कुलगाम जिले के चिमेर गांव में घेराबंदी एवं तलाशी अभियान शुरू किया.

इसे भी पढ़ें :सरकारी नौकरी : BSF के 110 पोस्ट के लिए 25 जुलाई से पहले करें आवेदन

आतंकियों के फायरिंग के बाद एनकाउंटर हुआ शुरू

इसी दौरान वहां मौजूद आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी, सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गयी. उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में शुरुआत में दो आतंकवादी मारे गए, जबकि तीसरे आतंकवादी के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ कई घंटों तक चली, लेकिन अंत में वह भी मारा गया. प्रवक्ता ने बताया कि गोलीबारी के दौरान घायल सेना के दो जवानों को एयरलिफ्ट करके श्रीनगर में सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इसे भी पढ़ें :रांची पुलिस ने पाहनटोली गोलीकांड के मुख्य आरोपी बीजेपी नेता सीटू साहू को किया गिरफ्तार

चलता रहेगा आतंक के खिलाफ अभियान

कल ही सेना प्रमुख ने कहा कि हमारा जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ और घुसपैठ को रोकने का मजबूत तंत्र है, शांति, सामंजस्य सुनिश्चित करने का हमारा अभियान जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि ऐसे तत्व हमेशा रहेंगे जो शांति एवं विकास की प्रक्रिया को बाधित करने की कोशिश करेंगे, हमें इसका ध्यान रखना है.

इसे भी पढ़ें :बिहार में अफसरशाही पर सियासत तेज, मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा- अधिकारी को काबू में करना सीखें

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: