JharkhandRanchi

पेयजल मंत्री से मिले पार्षद अरूण झा, कहा- हरमू में अधूरे बिछे पेयजल और सीवरेज पाइपलाइन का काम हो पूरा

Ranchi: राजधानी रांची के व्यस्त हरमू हाउसिंग कॉलोनी ( Harmu Housing Colony ) के कई इलाकों में पीने के पानी और सीवरेज-ड्रैनेज पाइप लाइन ( Sewerage-drainage pipeline ) नहीं बिछी है. इससे इलाके के लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

 

ये भी पढ़ें- टिड्डी दल को लेकर अलर्ट पर है जामताड़ा प्रशासन, गठित की टीम

इसे लेकर वार्ड 26 के पार्षद अरूण झा ( Councilor Arun Jha ) ने मंगलवार को पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ( Minister Mithilesh Thakur ) से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में उन्होंने वार्ड 26 अंतर्गत छूटे हुए जगहों पर अबिलंब पेयजलापूर्ति पाइप लाइन बिछाने और हरमू हाउसिंग में सीवरेज लाइन बिछाने की मांग रखी.

 

सीधे नाली में ही लोग गिराते है सिवर का पानी

मुलाकात के दौरान अरूण झा ने मिथिलेश ठाकुर को बताया कि हरमू हाउसिंग कॉलोनी रांची का एक मुख्य इलाका है. इस इलाके के लोग गर्मी के दिनों में पानी की एक-एक बूंद के लिए तरसते हैं. साथ ही इलाके में पूर्व में किया गया सीवरेज ड्रेनेज सिस्टम पूरी तरह से ध्वस्त हो चूका है.

 

ये भी पढ़ें- Ranchi University: यूजी, पीजी और इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स को किया गया प्रमोट, 80 हजार छात्रों को मिला लाभ

पाइप लाइन काम अधूरा होने के कारण इलाके के लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है.व्यवस्था सही नहीं होने के कारण स्थानीय लोग सीधे नाली में ही सिवर लाइन का पानी गिराते है. इससे यहां रहने वाले लोग नरकीय जीवन व्यतीत करने को मजबूर है.

 

हरमू इलाकों को स्वच्छ रखने में मिलेगी मजबूती

अरूण झा ने पेयजल मंत्री से अपील कर कहा है कि शीघ्र ही इलाके में अधूरे स्वच्छ जल और सीवरेज ड्रैनेज पाइपलाइन को बिछाने का काम पूरा किया जाए. इससे जहां आगामी गर्मी के मौसम में लोगों को पाइपलाइन से जलापूर्ति किया जा सकेगा. वहीं हरमू हाउसिंग कॉलोनी को स्वच्छ रखने में भी मजबूती मिलेगी.

 

ये भी पढ़ें- ‘UGC के गाइड लाइन के अनुसार बिना परीक्षा लिए ही फस्ट और सेकंड ईयर के छात्रों को दी जाए प्रमोशन’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button