JharkhandLead NewsPalamu

पलामू: जबतक जिंदा हूं, कांग्रेस को धर्म के आधार पर मुसलमानों को नहीं देने दूंगा आरक्षण: नरेद्र मोदी

Daltonganj: पलामू के जनसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि वो संविधान में आंच नहीं आने देंगे. आबोसी, पिछड़े और दलितों के आरक्षण को छीनने नहीं देंगे. प्रधानमंत्री ने भीड़ देखकर कहा कि आप लोगों ने जेएमएम-कांग्रेस को दिन में ही तारे दिखा दिए. पीएम मोदी ने लोगों को वोट की ताकत बताई. उन्होंने कहा कि आपके एक वोट से 500 वर्ष बाद राम मंदिर बना. जम्मू-कश्मीर में आपके एक वोट से 370 हट गया. नक्सलवाद खत्म हुआ. इसी तरह एक वोट से 2014 में महाभ्रष्ट कांग्रेस सरकार का सफाया हो गया. आप अपनी एक वोट की ताकत को समझिए और हमेशा देशहित की सोच रखने वाली पार्टी को सपोर्ट कीजिए.

पीएम नरेन्द्र मोदी जिला मुख्यालय डालटनगंज के चियांकी हवाई अड्डे पर शनिवार को चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने 13 मई को पहले जलपान फिर मतदान की बात कही. यह भी कहा कि गर्मी कितनी भी पड़े, लेकिन आप वोट के लिए घर से जरूर निकलिए. घर घर जाइए मतदाताओं से मिलिए. इस दिन अपना बूथ जीतिए. छोटी छोटी यात्रा निकाल कर उत्सव की तरह मतदान केन्द्र तक जाएं, तभी लोकतंत्र की मजबूती कायम रहेगी.

पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान आतंक फैला रखा था, लेकिन आपकी एक वोट की ताकत ने सबकुछ बदल कर रख दिया. पहले की केन्द्र सरकार सिर्फ पाकिस्तान को लव लेटर भेजते थे. जवाब में पाकिस्तान वहां से आतंकवादी भेजता था. आज नया भारत घर में घुसकर मारता है. सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक ने पाकिस्तान को हिला दिया. पहले झारखंड-बिहार के नौजवान हमेशा शहीद होते थे. आतंकवाद के डर से कांग्रेस सरकार दुनिया में जाकर रोती थी. आज पाकिस्तान पूरी दुनिया में जाकर रो रहा है. पाकिस्तान दुआ कर रहा है कि कांग्रेस के शहजादे पीएम बने, लेकिन पूरा भारत चाहता है, मजबूत सरकार बने, मोदी सरकार बने.

उन्होंने कहा कि पीएम और सीएम के तौर पर कार्य करते मुझे 25 साल हो गए. इन वर्षों में मुझपर भ्रष्टाचार का कोई आरोप तक नहीं लगा. मैं आज भी पद, प्रतिष्ठा, सुख, दुख से दूर रहता हूं. मेरे पास साइकल तक नहीं है. अपना घर नहीं है, लेकिन जेएमएम और कांग्रेस ने भ्रष्टाचार से अकूत संपत्ति बना ली है, ताकि उनके बाल बच्चे बाद में मौज कर सकें, लेकिन उन्होंने आज तक ऐसा नहीं सोचा. मेरे वारिश आप सब हैं. आपके बच्चे हैैं. मैं आपके विरासत के लिए विकसित भारत देकर जाउंगा, ताकि कभी भविष्य में मुसीबत भरी जिंदगी की नौबत न आए. आपको वो सब न देखना पडे़े, जो मैने देखा है. मैं इस स्थितियों से आपको मुक्ति दिलाना चाहता हूं.
जिसने मां को धुएं में खांसते नहीं देखा वो गरीबी क्या जाने? जिसने लोटा भर पानी पीकर मां को भूख मिटाते नहीं देखा, वो गरीबी क्या जानेगा? शौचालय के आभाव में पीड़ा और अपमान नहीं देखा वो मोदी की आंसुओं का मर्म नहीं समझेंगे. कांग्रेस के शहजादे कहते हैं कि उन्होंने अपने घर में कई प्रधानमंत्री देखे. वे चांदी की चम्मच लेकर पैदा हुए हैं. दलित, आदिवासी के साथ फोटो खिंचवाते हैं और उनका मजाक उड़ाते हैं. कांग्रेस के लोग मोदी की आंसुओं में अवसर ढूंढते हैं. कहते हैं मोदी की आंखों में आंसु अच्छे लगते हैं.
पीएम मोदी ने कहा कि पलामू को पिछड़ा जिला कहकर कोई बढ़िया अधिकारी यहां आना नहीं चाहते थे. कांग्रेस सरकार इस जिले को हिन भावना से देखती थी, लेकिन उन्होंने पलामू को आकांक्षी जिला बनाकर विकास के पैमाने पर लाकर खड़ा किया है. पहले 100 में से 14 ऐसे लोग थे, जिनके पास पक्के मकान थे. आज करीब करीब सबके पक्के मकान हैं. अगर किसी के कच्चे मकान रह गए हैं तो उनके नाम और पता लिखकर भेज देंगे. तीसरे कार्यकाल में पक्का मकान बना दिया जायेगा. इसकी गारंटी आप लें. आप सब में मोदी है.

पलामू में 100 में से 80 परिवार पहले अंधेरे में रहने को विवश था. आज घर घर में बिजली है. 100 में से तीन चार घरों में इंटरनेट की व्यवस्था थी, लेकिन आज डिजिटल क्रांति आई है. मोदी आप सबके लिए दिनरात मेहनत करते हैं. ऐसे में मैं आप सबको सतर्क करने आया हूं. रोजगार, खुशहाली चाहते हैं तो कांग्रेस और जेएमएम के झांसे में नहीं आएंगे. कांग्रेस की सरकार आपकी कमाई छिनना चाहती है. आपके जेवर, आपके गहने को कांग्रेस छीन लेगी. पीएम में जेएमएम और आरजेडी को कांग्रेस का चट्टा बट्टा बताया.
मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस दलित, पिछड़े एवं आदिवासियों का आरक्षण मुसलमानों को देना चाहती है. जबतक मोदी जिंदा है, धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जायेगा. आरक्षण को हम जाने नहीं देंगे. संविधान को छेड़छाड़ कर बदलने नहीं देंगे. मैं पहला प्रधानमंत्री हूं जो भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली गया. 2025 में बिरसा मुंडा की 150वीं जयंती हिन्दुस्तान के हर कोने में जनजातीय गौरव वर्ष के रूप में मनाया जायेगा.

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि झारखंड में भाजपा-आजसू के साथ पूरी मजबूती से लोकसभा चुनाव लड़ रही है. पलामू से विष्णु दयाल जी उम्मीदवार हैं. 13 मई को उन्हें जीताने एवं केन्द्र में मोदी की तीसरी बार सरकार बनाने के लिए भाजपा को वोट दें. वीडी राम इतने सरल हैं कि इन्हें देखकर कोई नहीं कहता कि वे डीजीपी भी रह चुके हैं. जब भी परिचय कराता हूं तो लोग मानने को तैयार नहीं होते.
मोदी ने मतदान से अलग हटकर लोगों से उनके लिए एक पर्सनल काम करने को कहा. कहा कि आप सभी घर घर जाना और कहना कि मोदी आए थे, जय श्री राम कहा है.

स्वागत भाषण पूर्व मंत्री एवं प्रतिपक्ष के नेता अमर कुमार बाउरी में दिया. प्रधानमंत्री को अंगवस्त्र देकर एवं श्रीराम का मोमेंटो देकर स्वागत किया गया. मौके पर बड़ी संख्या में बीजेपी नेता एवं हजारों की संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता एवं श्रोता मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें: लव जिहाद के खिलाफ आवाज उठाने वालों के लिए इंडी अलायंस अब वोट जिहाद का ले रहा सहाराः पीएम मोदी

Related Articles

Back to top button