JharkhandLead NewsRanchi

Ranchi News: दुर्गापूजा में न हो यातायात से संबंधित परेशानी, ट्रैफिक पुलिस की ओर से दो हेल्पलाइन नंबर जारी

यातायात व्यवस्था बनाये रखने के लिये 1100 अतिरिक्त जवानों की होगी तैनाती

Ranchi: दुर्गापूजा के दौरान शहरवासियों को ट्रैफिक से जुड़ी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़े, इसके लिये ट्रैफिक पुलिस ने दो हेल्पलाइन नंबर जारी की है. ट्रैफिक प्रभारी एसपी ने दावा किया है कि हेल्पलाइन के माध्यम से मिली शिकायतों का समय पर समाधान किया जायेगा. इस नंबर पर शहरवासी ट्रैफिक से संबंधित जानकारी हासिल व किसी भी तरह की जानकारी ट्रैफिक पुलिस को दे सकते हैं. हेल्पलाइन नंबर 8987 790 772 और 8987 790 782 है.

इसे भी पढ़ेंःJharkhand: कांग्रेस कोटे को छोड़ 14 जिलों में 20 सूत्री समिति का खाका लगभग तैयार, जिले में होगी 10 लोगों की टीम

ट्रैफिक प्रभारी एसपी ने बताया कि आमजनों की सुविधा के लिए और ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए दोनों हेल्पलाइन नंबर जारी किये गये हैं. इस नंबर पर सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक जानकारी दी और ली जा सकती है. उन्होंने बताया कि हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करने से समस्या का जल्द ही समाधान निकाला जाएगा.

इसे भी पढ़ेंःबदले गए चतरा और गिरिडीह जिला के 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के अध्यक्ष

वाहन चालकों से अपील, ट्रैफिक नियमों का करें पालन

ट्रैफिक प्रभारी एसपी ने सभी वाहन चालकों से अपील की है कि सार्वजनिक स्थान पर गाड़ी को अवैध रूप से पार्क ना करें. पार्किंग वाली जगह पर ही गाड़ी पार्क करें. उन्होंने कहा कि यदि गलत पार्किंग के कारण जाम की समस्या उत्पन्न होती है और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा तो विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी. चालान के साथ ही वाहन को उठाया भी जायेगा.

 

1100 अतिरिक्त पुलिस बल की जायेगी तैनाती

दुर्गापूजा में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए 1100 अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी. इस बात की जानकारी ट्रैफिक प्रभारी एसपी ने दी है. उन्होंने कहा कि दुर्गापूजा के दौरान ये पुलिस जवान असामाजिक तत्वों से निपटने में कारगर होंगे. इनकी मदद के लिये कंट्रोल रूम में भी अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी. इस दौरान संदिग्ध व्यक्ति व वाहनों को रोक कर पूछताछ भी की जाएगी.

Related Articles

Back to top button