JharkhandJharkhand PoliticsLead NewsRanchi

बदले गए चतरा और गिरिडीह जिला के 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के अध्यक्ष

Ranchi : राज्य सरकार की ओर से दो जिलों में 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के अध्यक्षों को बदला गया है. योजना सह वित्त विभाग ने दो जिलों में समिति के प्रमुख बदले जाने की अधिसूचना जारी की है. इसके मुताबिक चतरा जिले में कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के अध्यक्ष अब मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर बनाये गये हैं. उनसे गिरिडीह जिला लेकर मंत्री हफीजुल हसन अंसारी को दे दिया गया है. इसके अलावे पूर्व की तरह मिथिलेश ठाकुर पूर्वी सिंहभूम (जमशेदपुर) के भी समिति के प्रमुख के तौर पर बने रहेंगे. हफीजुल हसन को कोडरमा के अलावा गिरिडीह में प्रमुख बनाया गया है.

इसे भी पढ़ें : Jharkhand: कांग्रेस कोटे को छोड़ 14 जिलों में 20 सूत्री समिति का खाका लगभग तैयार, जिले में होगी 10 लोगों की टीम

कौन किस जिले में हैं प्रमुख

पूर्व में (22 फरवरी, 2021) जारी अधिसूचना के मुताबिक मंत्री आलमगीर आलम को साहेबगंज, गोड्डा और बोकारो में जिला 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति का प्रमुख बनाया गया है. इसी तरह रामेश्वर उरांव को खूंटी, सिमडेगा और गुमला, चंपई सोरेन को दुमका, देवघर और जामताड़ा, जोबा मांझी को पाकुड़, पलामू और लातेहार जिले में प्रमुख बनाया गया है. सत्यानंद भोक्ता को रामगढ़, लोहरदगा और हजारीबाग, बन्ना गुप्ता को धनबाद, सरायकेला-खरसावां, बादल को गढ़वा, पश्चिमी सिंहभूम, जगरनाथ महतो को रांची में समिति का अध्यक्ष पद दिया गया है. अब 8 अक्टूबर को जारी पत्र के अनुसार सभी मंत्रियों के जिले पूर्ववत बने रहेंगे. केवल चतरा जिले में अब मंत्री मिथिलेश ठाकुर को अध्यक्ष बनाया गया है. गिरिडीह में हफीजुल को प्रमुख का जिम्मा मिला है.

इसे भी पढ़ें : ‘चमकी की दुनिया’ से बच्चे सीखेंगे स्वास्थ्य और शिक्षा का पाठ

Related Articles

Back to top button