JharkhandLead NewsNEWSRanchi

रांची : 1 अक्टूबर से सभी वार्डों में Solid Waste User Charge की वसूली करेगा Netwind Soft Labs Pvt. Ltd.

Ranchi : रांची नगर निगम क्षेत्र में 1 अक्टूबर से सॉलिड वेस्ट यूजर चार्ज का काम शुरू होगा. इसके लिए रांची नगर निगम (RMC) ने एजेंसी फाइनल कर ली है. उप नगर आयुक्त की ओर से इस संबंध में सूचना जारी करते कहा गया है कि निगम के सभी 53 वार्डों में Solid Waste User Charge नागरिकों से लिया जायेगा. इसके लिए Netwind Soft Labs Pvt Ltd (J.V) को अधिगृहित किया गया है. इसके द्वारा वित्तीय वर्ष 2022-23 से आमजनों से Waste User Charge का संग्रहण किया जायेगा.

इसका रखें ख्याल

उप नगर आयुक्त की ओर से कहा गया है कि निर्धारित एजेंसी के प्रतिनिधि का सहयोग लोग करेंगे. अपने Waste User Charge का भुगतान करते हुए कंप्यूटराइज्ड रसीद प्राप्त करें. नागरिक कैश, कार्ड, क्यू आर कोड (यह सीधे निगम के खाते में जाएगा) और चेक के माध्यम से भी चार्ज जमा कर सकते हैं. चेक म्यूनिसिपल कमिश्नर, रांची म्यूनिसिपल कारपोरेशन के नाम से देय होगा. भुगतान से संबंधित विवरण निगम की वेबसाइट http://www.ranchimunicipal.com पर वेस्ट यूजर चार्ज में चेक कर लेंगे. इससे किसी भी तरह के साइबर फ्रॉड से अपने भुगतान को सुरक्षित रखा जा सकेगा. अगर पूर्व में किसी तरह का भुगतान कर दिया गया हो, तो उसका भुगतान रसीद ऑनलाइन पोर्टल में अपलोड करा लें.

इसे भी पढ़ें: Jharkhand : शराब दुकानों में एमआरपी से अधिक वसूल रहे दाम पर सरकार सख्त, टोल फ्री नंबर जारी, अवैध कारोबार पर लगेगी लगाम

Related Articles

Back to top button