JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

Jharkhand : शराब दुकानों में एमआरपी से अधिक वसूल रहे दाम पर सरकार सख्त, टोल फ्री नंबर जारी, अवैध कारोबार पर लगेगी लगाम

Ranchi : पिछले कुछ दिनों से शराब दुकानों में निर्धारित कीमतों से अधिक रेट लिए जाने पर बवाल मचा था. इसे लेकर उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग, झारखंड ने पहल की है. विभाग ने टोल फ्री नंबर और दो वाट्सएप नंबर जारी किए हैं. इसके जरिये अपील की गई है कि अगर दुकानों में अधिक रेट ली जा रही हो तो फोन करें. उत्पाद नियंत्रण कक्ष के लिए जो नंबर हैं,  उसमें जन सहभागिता बढाने को इन नंबरों का उपयोग जरूरी है. प्रत्येक कार्यदिवस को सुबह दस बजे से शाम 6 बजे तक टोल फ्री नंबर 18003457024 पर फोन कर शिकायत दर्ज करायी जा सकती है. इसके अलावा सातों दिन चौबीसों घंटे दो वाट्सएप नंबर 6200482331 और 6200459412 भी एक्टिव हैं. इनका लाभ उठाकर शराब के अवैध कारोबार, अधिक रेट की वसूली पर रोक लगाई जा सकती है.

शराब दुकानों पर भी नंबर

उत्पाद आयुक्त, झारखंड के मुताबिक राज्य में झारखंड राज्य बिवरेज कारपोरेशन लिमिटेड संचालित खुदरा शराब दुकानों से संबंधित शिकायतों के लिए टोल फ्री नंबर और वाट्सएप नंबरों का उपयोग किया जा सकता है. ग्राहकों से एमआरपी से अधिक रेट लिए जाने और अन्य शिकायतों का निराकरण इन नंबरों के आधार पर होगा. ये तीनों नंबर हर खुदरा शराब दुकानों में डिस्प्ले बोर्ड पर भी प्रदर्शित है. किसी तरह की सूचना देने वाले का नाम, पहचान शिकायतकर्ता के आग्रह पर गुप्त रखा जाएगा.

इसे भी पढ़ें: केंद्र सरकार का एक्शन : PFI को 5 साल के लिए किया बैन, टेरर लिंक के आरोप में ऑल इंडिया इमाम काउंसिल समेत 8 और संगठनों पर भी एक्शन

 

Related Articles

Back to top button